FIFA ने पाकिस्तान फुटबॉल फेडरेशन को किया निलंबित, बताई ये बड़ी वजह

0
9
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp



Image Source : GETTY
FIFA

विश्व जगत में फुटबॉल की कर्ताधर्ता संस्था फीफा ने एक बड़ा फैसला लिया है। उसने पाकिस्तान फुटबॉल फेडरेशन को अपनी लिस्ट से निलंबित कर बाहर का रास्ता दिखा दिया है। इसमें पाकिस्तान के साथ चैड फुटबॉल एसोसिएशन पर भी बैन लगा दिया गया है। 

फीफा ने ये बड़ा फैसला पाकिस्तान फुटबॉल फेडरेशन और फीफा के बीच किसी अन्य पार्टी की दखलंदाजी के कारण लिया है। फीफा और बोर्ड के बीच अगर कोई तीसरी अन्य पार्टी अपनी टांग अड़ाती है तो ये फीफा के नियमों के सख्त खिलाफ होता है। यही कारण है कि अब पाकिस्तान  फुटबॉल फेडरेशन ( पीएफएफ ) को फीफा की तरफ से कोई भी आर्थिक साहयता नहीं मिलेगी।

इस तरह पाकिस्तान पर बैन लगाते हुए फीफा ने अपने अधिकारिक बयान में कहा, “पीएफएफ हेडक्वार्टर में कब्जे और अमान्य चुनावों के बाद ये बड़ा फैसला लिया गया है। पाकिस्तान फुटबॉल बोर्ड ने फीफा द्वारा बनाई गई कमेटी को किनारे कर दिया। जिसके अध्यक्ष हारून मालिक थे। इस तरह किसी तीसरे वर्ग की दखलंदाजी फीफा के नियमों के सख्त खिलाफ है। इसलिए हम ये फैसला लेने पर मजबूर हैं।”

खबर अपडेट जारी है…

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन



Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here