FIFA World Cup Qualifiers 2022: मैं लियोनेल मेसी का फैन हूं, उनसे मेरी तुलना नहीं की जा सकती

0
21
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

डिजिटल डेस्क,दोहा। भारत के स्टार फुटबॉलर और भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री ने अर्जेंटीना के स्‍ट्राइकर लियोनेल मेसी से तुलना किए जाने पर कहा, मेरे उनके बीच कोई तुलना नहीं की जा सकती। जो लोग फुटबॉल को समझते हैं, वो जानते हैं कि लियोनेल मेसी दुनिया के सबसे बेहतरीन खिलाड़ी हैं। मैं खुद उनका बहुत बड़ा फैन हूं। छेत्री का ये बयान तब सामने आया जब उन्होंने सबसे ज्यादा गोल करने के मामले में लियोनेल मेसी को पछाड़ दिया। छेत्री ने दोहा में अल साद क्‍लब के जासिम बिन हमाद स्‍टेडियम में बांग्‍लादेश के खिलाफ भारत को 2-0 से जीत दिलाने के दौरान यह उपलब्धि हासिल की। विश्‍व कप क्‍वालीफायर के इस मुकाबले में छेत्री ने दोनों गोल दागे थे।

सुनील छेत्री ने कहा, यह लोगों का विचार है और ठीक है क्‍योंकि सभी के अपने विचार होते हैं। अगर आप इस बारे में मेरी राय जानना चाहे तो मेरे और मेसी के बीच कोई तुलना नहीं। मेरी तो किसी भी खिलाड़ी से तुलना नहीं। मुझसे 1000 खिलाड़ी बेहतर हैं और वो सभी मेसी के फैंस हैं। यह सच्‍चाई है। जो लोग फुटबॉल समझते हैं, वो जानते हैं कि मेरे और मेसी के बीच कोई तुलना नहीं।

छेत्री ने कहा मुझे बात पर फर्क है कि मैंने देश के लिए 100 से ज्‍यादा मैच खेले। जो भी गोल स्‍कोरिंग चार्ट को देखे, उसे मेरी सलाह यही होगी कि बस पांच सेकंड के लिए खुश रहो। पूरी दुनिया मेसी की दीवानी है, लेकिन कोई भी इस लिस्‍ट में हो, कोई तुलना नहीं, यह सच्‍चाई है। छेत्री ने आगे कहा, अगर मैं कभी मेसी से मिलूंगा तो मैं उनसे यही कहूूंगा कि मैं सुनील छेत्री हूं और मैं आपका बहुत बड़ा फैन हूं। छेत्री ने कहा, मैं कुछ दिन मैं गोल कर पाता हूं और कुछ दिन नहीं। मैं अपना सर्वश्रेष्‍ठ देने का प्रयास करता हूं। देश के लिए खेलना उतना मुश्किल नहीं, जितना इस पड़ाव तक पहुंचना है। मैं बस खेलना चाहता हूं और जीतना चाहता हूं। ऐसा नहीं कि मैं जिस भी मैच में खेलूं, वो हम जीतेंगे। यह शानदार जिंदगी है, जो मैं जी रहा हूं। मैंने देश के लिए 100 से ज्‍यादा मैच खेले हैं। यह मेरे लिए गर्व की बात है।

Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here