Bharat e Market: फ्लिपकार्ट और अमेजन को टक्कर देगा भारत का यह देसी ऐप, जानें क्या है खासियत 

Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

भारत में हाल के वर्षों में ई मार्केट का करोबार काफी तेजी से बढ़ा है। इसी को देखते हुए काॅफेडरेशन ऑफ आल इंडिया ट्रेडर्स (CAIT) ने ‘भारत ई मार्केट’ ऐप को लांच किया है। इस ऐप की मदद से कोई भी ऑनलाइन सामान बेच सकता है और खरीद भी सकता है। इस ऐप की सीधी टक्कर अमेजन और फ्लिपकार्ट जैसी कंपनियों के साथ होगा। जिनका भारत के ई मार्केट पर बड़ा नियंत्रण है। 

CAIT ने 11 फरवरी को इस ऐप को लांच किया। फेडरेशन का दावा है कि यहां 40,000 से ज्यादा एसोसिएशन जुड़े हुए हैं। साथ ही यहां 8 करोड़ से ज्यादा कारोबारी भी हैं। कैट ने इस साल के अंत तक 7 ट्रेडर्स को जोड़ने का लक्ष्य रखा है। 

मंडी समीक्षा: मंहगे खाद्य तेलों के लिए रहें तैयार, सरसों दादरी तेल में 900 रुपये की तेजी, रिकॉर्ड ऊंचाई पर सूरजमुखी तेल का भाव

In line with Hon’ble PM Shri @narendramodi’s vision for #VocalForLocal, @CAITIndia is proud to announce launch of the much awaited purely #Bhartiya e-commerce platform @BharatEMarket mobile app for onboarding of sellers accross India. Let’s be part of this #phygitalrevolution 🇮🇳 pic.twitter.com/3ouz24mCgZ

— Confederation of All India Traders (CAIT) (@CAITIndia) March 11, 2021

चीनी सामानों से दूरी 

पिछले कुछ समय से चीनी सामानों को लेकर भारतीय बाजार में विरोध के स्वर सुनाई देते रहें है। कैट के अनुसार इस ऐप पर ना तो चीनी सामानों की बिक्री की जा सकेगी और ना ही उन्हें खरीदा जा सकेगा। कैट का मानना है कि इससे भारतीय ट्रेडर्स को सीधा फायदा होगा। 

नहीं देना होगा कमीशन 

अभी देश में जितने भी पोर्टल से सामान बेचे जा रहे हैं। वहां कारोबारियों को 5 से 35 प्रतिशत तक अपनी कमाई का हिस्सा देना पड़ता है। लेकिन यहां कारोबारी बिना किसी चार्ज के बिजनेस कर पाएंगे। इससे उनका मुनाफा बढ़ने की उम्मीद है। 

BitCoin ने तोड़ डाले अपने सभी रिकाॅर्ड, देखें Latest रेट

डाटा भी रहेगा सुरक्षित 

कई बार ऐप पर डाटा चोरी करने का आरोप लगत है। CAIT का दावा है कि इस ऐप पर उपलब्ध सभी डाटा पूर्णतः सुरक्षित और देश के अंदर रहेगा। एसोसिएशन का दावा है इससे आत्मनिर्भर भारत बनने की दिशा में ई मार्केट कदम बढ़ाएगा। 



Source link