ICICI Bank Home Loan: घर खरीदने जा रहे लोगों के लिए खुशखबरी, ICICI बैंक ने होम लोन की ब्याज दर में की कटौती

Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

कई बैंकों और हाउसिंग फाइनेंस कंपनियों ने होम लोन की दरों को काफी सस्ता कर दिया है. इब इस फेहरिस्त में निजी क्षेत्र का बैंक आईसीआईसीआई भी शामिल हो गया है. दरअसल ICICI बैंक ने होम लोन की ब्याज दर में बड़ी कटौती की है. इस बाबत ICICI बैंक ने आज घोषणा की कि, उसने होम लोन की ब्याज दर को घटाकर 6.70% कर दिया है. संशोधित ब्याज दर, बैंक द्वारा 10 वर्षों में सबसे कम ब्याज दर हैं और ये आज से ही प्रभावी हैं. गौरतलब है कि घटी ब्याज दरों का लाभ ग्राहक 31 मार्च 2021 तक ही उठा सकते हैं. साथ ही ये भी बता दें कि  बैंक ने 75 लाख तक के होम लोन पर ही ये ब्याज दर घटाई है. 75 लाख से ऊपर के लोन पर ब्याज दर 6.74%  रहेगी.

आईमोबाइल पे’ पर करें आवेंदन और तुरंत लें मंजूरी

होमबॉयर्स, और जो बैंक के ग्राहक भी नहीं हैं, वे भी बैंक की वेबसाइट और मोबाइल बैंकिंग प्लेटफॉर्म, ‘आईमोबाइल पे’ के जरिए बेहद आसान तरीके से  होम लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं. वे अपने निकटतम आईसीआईसीआई बैंक शाखा में एक सुविधाजनक डिजीटल एक्सपीरियंस भी ले सकते हैं. इसके साथ ही ग्राहक अपने होम लोन की मंजूरी तुरंत डिजिटली हासिल कर सकेंगे.

ग्राहकों के लिए डिजिटली एडवांस प्लेटफॉर्म उपलब्ध कराया गया है

आईसीआईसीआई बैंक के हेड, सेक्योर्ड एसेट्स रवि नारायण के मुताबिक पिछले कुछ महीनों में कस्टमर्स की तरफ से अपने इस्तेमाल के लिए मांग बढ़ रही है. हमारा मानना ​​है कि किसी व्यक्ति के लिए अपने सपनों के घर को खरीदने के लिए यह उपयुक्त समय है. इसी को देखते हुए हमने सोचा कि घर खरीदने को इच्छुक लोगों को सस्ती ब्याज दरों पर होम लोन दिया जाना चाहिए. इसके बाद हमने ग्राहकों की सुविधा के लिए डिजिटली एडवांस प्लेटफॉर्म भी मुहैया कराया, इसकी मदद से होम लोन के लिए तो आवेदन किया ही जा सकता है साथ ही होम लोन की तुरंत मंजूरी भी ली जा सकती है.

 2020 में बैंक का मॉर्गेज लोन पोर्टफोलियो  2 लाख करोड़ के पार पहुंचा

बता दें कि नवंबर महीने में आईसीआईसीआई बैंक देश मे प्राइवेट सेक्टर का पहला ऐसा बैंक बना जिसने मॉर्गेज लोन पोर्टफोलियो में 2 ट्रिलियन (2 लाख करोड़) के पार चला गया. बैंक ने तीसरी तीमाही के रिजल्ट के दौरान बताया था कि उसका मॉर्गेज डिसबर्समेंट 2021 की तीसरी तिमाही में दूसरी तिमाही की तुलना में बढ़ गया है. दिसंबर 2020 में ये ऑल टाइम हाई पर पहुंच गया था.

ये भी पढ़ें

ग्लोबल मार्केट के दबाव में भारत में भी गोल्ड और सिल्वर सस्ता, जानें कितनी गिरीं आज कीमतें

विप्रो की सबसे बड़ी डील, ब्रिटिश कंस्लटेंसी Capco को 145 करोड़ डॉलर में खरीदेगी

 

Source link