Google ने Mother’s day के मौके पर शानदार डूडल किया तैयार, जानिए क्या है खास

0
9
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

भारत सहित दुनिया के कई देशों में आज मदर्स डे मनाया जा रहा है. इस खास मौके पर गूगल ने खास अंदाज में डूडल तैयार किया है. गूगल ने डूडल बनाकर इसे सभी मांओं को समर्पित किया है. गूगल ने इस बार एनिमेटेड गूगल तैयार किया है. डूडल में डिफरेंट कलर का इस्तेमाल किया गया है, जिसकी वजह से यह देखने में काफी अट्रैक्टिव लग रहा है. यह डूडल खास तरीके का डिजिटल कार्ड है, जिसे आसानी से इस्तेमाल किया जा सकता है.


डूडल के डिजिटल कार्ड के इस्तेमाल से दुनिया के किसी भी कोने से शुभकामनाएं भेजी जा सकती है. इस डूडल पर क्लिक करने पर इसे सोशल मीडिया पर शेयर करने का भी ऑप्शन दिखता है. दिए गए ऑप्शन पर जाकर इसे आसानी से शेयर किया जा सकता है. इस साल कोरोना वायरस महामारी की वजह से कई लोग अपनी मां से दूर हैं. ऐसे में गूगल ने यह शानदार डूडल बनाकर उनकी परेशानी को हल करने की कोशिश की है. इस शानदार डूडल को Olivia द्वारा बनाया गया है.


जानिए कैसे हुई थी मदर्स डे मनाने की शुरुआत 


मदर्स डे मनाने की शुरुआत अमेरिका से हुई थी. साल 1912 में एना जार्विस नाम की अमेरिकी कार्यकर्ता ने अपनी मां के निधन के बाद इस दिन को मनाने की शुरुआत की. खास बात ये है कि पूरे विश्व में मदर्स डे की तारीख को लेकर एक राय नहीं है. भारत में इसे मई के दूसरे संडे के दिन मनाया जाता है जो इस बार 9 मई को होगा. वहीं, बोलीविया में इसे 27 मई को मनाया जाता है. आजादी की लड़ाई में हिस्सा ले रहीं बोलीविया की महिलाओं की हत्या स्पेन की सेना ने इसी तारीख को की थी जिसके कारण वहां इस दिन को मदर्स डे के रूप में मनाया जाता है.


ये भी पढ़ें :-


अंतरिक्ष में बेकाबू हुआ चीनी रॉकेट, आज न्यूजीलैंड के आसपास किसी भी वक्त कहीं भी गिरने की आशंका


अफगानिस्तान के काबुल में स्कूल के पास बड़ा बम धमाका, कई छात्रों समेत 25 की मौत, कम से कम 52 घायल



Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here