HDFC बैंक ने ग्राहकों को किया अलर्ट, 18 घंटे तक बंद रहेंगी ये सेवाएं

अगर एचडीएफसी बैंक के ग्राहक हैं तो ये खबर आपके लिए है। दरअसल, बैंक ने अपने ग्राहकों को एक ई-मेल भेजा है। इस ई-मेल में बताया गया है कि बैंक की कुछ सेवाएं 15 घंटे से ज्यादा समय तक प्रभावित रहेंगी।

क्या कहा है बैंक ने: एचडीएफसी बैंक ने अपने ग्राहकों को भेजे गए एक ईमेल में बताया है कि उसकी कुछ सेवाएं 18 घंटे की अवधि के लिए उपलब्ध नहीं होंगी। बैंक के ई-मेल के मुताबिक, इस अवधि में नेटबैंकिंग पर लोन संबंधी सेवाएं उपलब्ध नहीं रहेंगी। बैंक ने बताया कि मेंटेनेंस की वजह से एचडीएफसी बैंक के नेटबैंकिंग पर लोन संबंधी सेवाएं 18 घंटे के लिए उपलब्ध नहीं होंगी। ये दिक्कत शनिवार यानी 21 अगस्त को शाम 09:00 बजे से से रविवार यानी 22 अगस्त को दोपहर 03:00 बजे तक के लिए है।

बता दें कि हाल ही में भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने एचडीएफसी बैंक को नए कार्ड जारी करने के लिए लगाए गए प्रतिबंधों पर राहत दी है। दरअसल, पिछले दो वर्षों में एचडीएफसी बैंक की इंटरनेट बैंकिंग, मोबाइल बैंकिंग और भुगतान सेवाओं में बाधा की कुछ घटनाओं के चलते आरबीआई ने दिसंबर और फरवरी में आदेश जारी कर नए क्रेडिट कार्ड जारी करने पर रोक लगाई थी। 

गौतम अडानी की कंपनी को बड़ा झटका, सेबी ने IPO पर लगाई रोक

इस प्रतिबंध से बैंक के मौजूदा क्रेडिट कार्ड ग्राहक प्रभावित नहीं हुए थे। जून तक बैंक के क्रेडिट कार्ड ग्राहकों की संख्या 1.48 करोड़ थी। प्रतिबंध हटने के बाद एचडीएफसी बैंक के मुख्य कार्यकारी और प्रबंध निदेशक शशिधर जगदीशन ने बताया है कि हम आक्रामक रणनीति अपनाकर बाजार में उतरेंगे। 

संबंधित खबरें

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *