IMF ने विश्व बैंक के साथ होने वाली बैठक से पहले कहा- भारतीय अर्थव्यवस्था अब सुधार के रास्ते पर

0
10
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

वॉशिंगटन: अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) ने विश्व बैंक के साथ अगले महीने होने वाली बैठक से पहले कहा है कि भारतीय अर्थव्यवस्था क्रमिक सुधार के रास्ते पर है. आईएमएफ ने देश की जीडीपी बढ़ने का अनुमान जताया है. साथ ही कोरोना के अलग-अलग वैरिएंट और लॉकडाउन से जोखिम पैदा होने की बात भी कही है.

आईएमएफ के प्रवक्ता गेरी राइस ने गुरुवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “भारतीय अर्थव्यवस्था क्रमिक सुधार की राह पर है और 2020 की चौथी तिमाही में वास्तविक जीडीपी वृद्धि फिर से सकारात्मक हो सकती है. ऐसा महामारी की शुरुआत के बाद पहली बार होगा, और यह सकल, स्थिर पूंजी निर्माण में बढ़ोतरी द्वारा समर्थित है.”

राइस ने कहा, “इसके अलावा, इस साल की पहली तिमाही में पीएमआई व्यापार और गतिशीलता सहित उच्च आवृत्ति संकेतक लगातार सुधार के संकेत दे रहे हैं. हालांकि, हाल में आए वेरिएंट और स्थानीय स्तर पर लागू होने वाले लॉकडाउन के चलते जोखिम भी पैदा हुए हैं.” आईएमएफ छह अप्रैल को अपना विश्व आर्थिक परिदृश्य जारी करने वाला है.

ये भी पढ़ें-
मुकेश अंबानी बोले- भारत में एंटरप्रेन्योर के लिए अवसरों की आएगी सुनामी, टॉप 3 अर्थव्यवस्थाओं में शामिल होने की है क्षमता

Gold-Silver Rates Today: लगातार सस्ता हो रहा है और गोल्ड और सिल्वर, जानें क्या रहीं आज कीमतें

Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here