Ind vs Eng: कुछ ही देर में शुरू होगा पहला ODI, ये 4 धुरंधर Team India को जिता सकते हैं मैच

0
8
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

अहमदाबाद: भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला आज दोपहर 1:30 बजे से पुणे में खेला जाएगा. भारत ने टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड को 3-1 से मात दी थी और इसके बाद टी-20 सीरीज में भी 3-2 से शानदार जीत हासिल की. अब भारत की नजर वनडे सीरीज में भी जीत पर है. आइए एक नजर डालते हैं कि इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे मुकाबले में कौन से 4 भारतीय खिलाड़ी मैच विनर साबित हो सकते हैं.

1. विराट कोहली

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. टी-20 में कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) टीम इंडिया (Team India) की सीरीज जीत के हीरो रहे थे, कोहली ने टी20 सीरीज में सबसे ज्यादा 231 रन बनाए थे. कोहली (Virat Kohli) को टी20 सीरीज में ‘मैन ऑफ द सीरीज’ चुना गया. कोहली अगर इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में चल गए तो भारत को मैच जिता सकते हैं. पुणे में विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 319 रन बनाए हैं. विराट कोहली ने पुणे में दो शतक और एक अर्धशतक लगाया है. इस मैदान पर विराट कोहली का बल्लेबाजी औसत लगभग 80 है.

2. रोहित शर्मा

टीम इंडिया के ओपनर ‘हिटमैन’ रोहित शर्मा (Rohit Sharma) भी इन दिनों गजब की फॉर्म में हैं. वनडे इंटरनेशनल फॉर्मेट में रोहित शर्मा भारत के सबसे बड़े मैच विनर माने जाते हैं. वनडे इंटरनेशनल में रोहित शर्मा के नाम तीन दोहरे शतक हैं और ऐसा करने वाले वह दुनिया के इकलौते बल्लेबाज हैं. पुणे की पिच बैटिंग के लिए शानदार मानी जाती है, ऐसे में रोहित शर्मा ने भारत को अच्छी शुरुआत दी तो वह आसानी से इंग्लैंड पर दबाव बना सकता है.

3. भुवनेश्वर कुमार

टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन के जरिए लंबे समय बाद जोरदार वापसी की है. भुवनेश्वर कुमार की बॉलिंग में वही पुरानी धार और स्विंग नजर आ रही है, जिससे वह विरोधी बल्लेबाजों का शिकार कर रहे हैं. जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी में भुवनेश्वर कुमार ने दमदार प्रदर्शन किया है. भुवनेश्वर कुमार को हाल ही में पांचवें और आखिरी टी-20 इंटरनेशनल मैच में ‘मैन ऑफ द मैच’ का अवॉर्ड दिया गया. भुवनेश्वर कुमार ने 4 ओवर में 15 रन देकर 2 विकेट झटके थे. इस दौरान उनका बॉलिंग इकॉनमी रेट 3.80 का रहा, जो टी-20 में बहुत बेहतरीन होता है.

4. हार्दिक पंड्या

हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) अब गेंद और बल्ले दोनों से अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. बल्लेबाजी हो या गेंदबाजी टी-20 सीरीज में हार्दिक पंड्या शानदार फॉर्म में थे. हार्दिक पंड्या इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में गेंद और बल्ले से तूफानी प्रदर्शन करते हैं, तो वह अपने ही दम पर भारत को मैच जिता सकते हैं. हार्दिक पंड्या वर्ल्ड क्रिकेट के पावरफुल हिटर्स में शुमार हैं. 

 



Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here