Ind vs Eng: ODI में कप्तानी के इस बड़े रिकॉर्ड के करीब Virat Kohli, ग्रीम स्मिथ को छोड़ देंगे पीछे

0
9
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

अहमदाबाद: मौजूदा समय में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक माना जाता है. विराट (Virat Kohli) ने बहुत कम समय में बल्लेबाजी के कई बड़े रिकॉर्ड्स अपने नाम कर लिए हैं.

ग्रीम स्मिथ को पीछे छोड़ देंगे कोहली

विराट कोहली (Virat Kohli) इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में जब बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे, तो वह बतौर कप्तान वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे. कोहली इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में 41 बनाने में सफल रहे तो वह दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ का रिकॉर्ड तोड़ देंगे.

पांचवें नंबर पर आ जाएंगे कोहली

विराट कोहली वनडे मैचों में कप्तान के तौर पर अब तक 5376 रन बना चुके हैं. कोहली 41 रन बनाते हैं, तो वह दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ को पीछे छोड़ते हुए वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले कप्तानों की लिस्ट में पांचवें नंबर पर आ जाएंगे. कप्तान के तौर पर स्मिथ ने वनडे में  5416 रन बनाए हैं.

रिकी पॉन्टिंग टॉप पर 

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज रिकी पॉन्टिंग बतौर कप्तान सबसे ज्यादा वनडे रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. रिकी पॉन्टिंग ने बतौर कप्तान 230 वनडे मैचों में 8497 रन बनाए हैं. बतौर कप्तान सबसे ज्यादा वनडे रन बनाने के मामले में रिकी पॉन्टिंग के बाद महेंद्र सिंह धोनी का नंबर आता है.

बतौर कप्तान सबसे ज्यादा वनडे रन बनाने वाले बल्लेबाज

1. रिकी पॉन्टिंग – 230 मैचों में 8497 रन 

2. महेंद्र सिंह धोनी – 200 मैचों में 6641 रन

3. स्टीफन फ्लेमिंग – 218 मैचों में 6295 रन

4. अर्जुन रणतुंगा – 193 मैचों में 5608 रन

5. ग्रीम स्मिथ – 150 मैचों में 5416 रन

6. विराट कोहली – 93 मैचों में 5376 रन



Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here