जो बाइडेन सरकार को उत्तर कोरिया की कड़ी चेतावनी, कहा- चार साल चैन से सोना है तो खड़ा ना करें नया विवाद

Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

उत्तर कोरिया के क्रूर तानाशाह किम जोंग उन की बहन किम यो जोंग ने जो बाइडेन के अमेरिकी प्रशासन को सख्त चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर वे चार साल शांति से सोना चाहते हैं तो एक नया विवाद खड़ा ना करें. किम यो जोंग ने ऐसे समय में बयान दिया है जब अमेरिका के विदेश मंत्री पहले बार जापान और दक्षिण कोरिया के दौरे पर जाने वाले हैं.

उत्तर कोरिया की सरकारी संवाद एजेंसी के अनुसार, किम यो जोंग ने अमेरिका और दक्षिण कोरिया के संयुक्त सैन्य अभ्यास को लेकर भी निशाना साधा है. उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा है कि अमेरिका के नए प्रशासन को हमारी ओर से एक सलाह है कि वे हमारी जमीन पर बारूद की दुर्गंध ना फैलाएं. उन्होंने आगे कहा, “अगर वे चार साल तक चैन की नींद सोना चाहते हैं तो अच्छा होगा कि वे इस बारूद की दुर्गंध से दूर रहें.”

उत्तर कोरिया से विवाद सुलझाना चाहता है अमरीका 

अमेरिका ने इससे पहले कहा था कि वे कुछ ही हफ्तों में उत्तर कोरिया से संपर्क स्थापित करेगा. अमेरिका ने कहा कि आने वाले समय में वह उत्तर कोरिया से बातचीत कर परमाणु हथियार कार्यक्रम को लेकर चल रहे विवाद को खत्म करने की कोशिश करेगा. साथ ही कहा कि यदि कोई मसला है तो इसे एक दूसरे से बातचीत कर सुलझाने की कोशिश की जाएगी.

बाइडेन सरकार को मिली कड़ी चेतावनी 

इधर, उत्तर कोरिया ने कहा है कि वे जो बाइडेन को अमेरिका का राष्ट्रपति नहीं मानते हैं. साथ ही कहा कि दक्षिण कोरिया के साथ मिलकर वह हमपर हमला करने की साजिश रच रहे हैं लेकिन हम ऐसा होने नहीं देंगे. किम यो जोंग ने कहा कि यदि अमेरिका की जो बाइडेन सरकार हमपर हमला करना चाहती है तो वे पहले ही सचेत हो जाएं. उन्होंने कहा कि अमेरिका को भी इसका परिणाम झेलना पड़ सकता है.

ये भी पढ़ें 

म्यांमार से भारत भागकर आ रहे लोग, केंद्रीय गृह मंत्रालय ने चार राज्यों को जारी किया घुसपैठ का अलर्ट

Coronavirus: इस्लामाबाद में भी दोबारा खतरे की घंटी, संक्रमण रोकने के लिए तीन सब-सेक्टर किए गए सील

Source link

Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp
पिछला लेखबैंकों की हड़ताल पर राहुल गांधी का मोदी सरकार पर तंज, ‘सरकार लाभ का निजीकरण और नुकसान का राष्ट्रीयकरण कर रही है’