बहरीन प्रिंस के नेपाल पहुंचने पर मचा बवाल, जानिए क्या है इसका कोरोना वैक्सीन से कनेक्शन

Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

नेपाल में बहरीन के प्रिंस मोहम्मद हमद मोहम्मद अल खलीफा के आने से हलचल मच गई है. दरअसल प्रिंस मोहम्मद हमद नेपाल में बिना किसी की परमीशन से 2000 कोरोना वैक्सीन लेकर आये हैं. अब नेपाल में इस मामले की जांच शुरू कर दी गई है. वहीं बहरीन दूतावास ने नेपाल की मीडिया को बताया कि प्रिंस ये वैक्सीन गोरखा जिले में ग्रामीणों को दान में देने के लिए लेकर आए हैं.

वहीं प्रिंस अल खलीफा के साथ काम करने वाली कंपनी सेवन समिट ट्रेक के प्रवक्ता थानेश्वोर गुरगैन ने बताया कि प्रिंस चुमनुव्री नगर पालिका में जाने से पहले एक हफ्ते तक क्वारेंटाइन में रहेंगे. वहीं उन्होंने आगे बताया कि प्रिंस सामगुन गांव के लोगों के लिए कोरोना की वैक्सीन एस्ट्राजेनेका की 2,000 डोज दान करने के लिए लाये हैं.

थानेश्वोर गुरगैन का बयान:

गुरगैन ने बताया कि प्रिंस और उनकी टीम ने नेपाल में  माउंट एवरेस्ट पर चढ़ने की योजना बनाई है और इसी वजह से वो यहां आए हैं और क्वारेंटाइन का समय पूरा करते ही आगे बढ़ जायेंगे.

औषधि प्रशासन विभाग कर रहा जांच:

नेपाल के औषधि प्रशासन विभाग ने कहा कि उसने वैक्सीन को नेपाल में लाने के मामले की जांच शुरू कर दी है. साथ ही कहा कि उनको इस बात की कोई जानकारी नहीं थी कि प्रिंस नेपाल में कोविड 19 वैक्सीन लेकर आ रहे हैं. वहीं जानकारी के मुताबिक नेपाल सराकर के नियमों के अनुसार विदेशियों को नेपाल में वैक्सीन लाने से पहले परमीशन लेनी पड़ती है और इस बात की गारंटी लेनी होती है कि वैक्सीन ठीक से संभाली जाएगी.

इसे भी पढ़ेंः

Joe Biden ने पुतिन को बताया ‘हत्यारा’, रूस ने अमेरिका में पदस्थ अपना राजदूत वापस बुलाया

क्या AstraZeneca की वैक्सीन पर बैन सियासी था? इटली और फ्रांस ने टीकाकरण पर दिया ये संकेत

Source link

Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp
पिछला लेखChehre Trailer Out: इमरान हाशमी और Amitabh Bachchan के खतरनाक खेल के बीच दिखा Rhea Chakraborty का ‘चेहरा’