IPL 2021: भारत में Covid-19 की हालत देखकर Emotional हो गए पोंटिंग, डर कर भाग रहे खिलाड़ियों की लगाई क्लास

0
6
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

अहमदाबाद: भारत से उड़ानें रद्द होने के कारण ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्वदेश लौटने को लेकर भले ही थोड़ा डर गए हों लेकिन दिल्ली कैपिटल्स (DC) के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने कहा कि कोविड-19 महामारी के आईपीएल के जैव सुरक्षित वातावरण के बाहर जो स्थिति बनी हुई है उसके सामने यह छोटा मसला है.

ऑस्ट्रेलिया ने कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी को देखते हुए मंगलवार को भारत से 15 मई तक सभी सीधी यात्री उड़ानों को निलंबित कर दिया.

ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन (Scott Morrison) ने स्पष्ट किया कि आईपीएल में भाग ले रहे खिलाड़ियों को स्वदेश वापसी के लिए स्वयं ही कोई व्यवस्था करनी होगी.

पोंटिंग ने कह दी दिल जीतने वाली बात

पोंटिंग ने वर्चुअल संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा, ‘जहां तक ऑस्ट्रेलियाई लोगों का भारत से वापस स्वदेश लौटने की बात है तो हमारी सरकार ने कुछ निर्णय किए हैं. इसमें कोई संदेह नहीं कि इसकी राह में कुछ रुकावटें हैं लेकिन हमारी और अन्य ऑस्ट्रेलियाई नागरिकों की यात्रा छोटा मुद्दा है’.

उन्होंने कहा, ‘हम हर दिन बाहर की स्थिति के बारे में सोच रहे हैं और हम जानते हैं कि हम कितने भाग्यशाली है जो हम खेल पा रहे हैं. उम्मीद है कि भारत में लोग आईपीएल क्रिकेट को देखकर मनोरंजन कर रहे होंगे’.

पोंटिंग ने कहा, ‘हमारी टीम में अभी अजीब अहसास बना हुआ है. बाहर और भारत में क्या हो रहा है हम उससे अच्छी तरह वाकिफ हैं.  निश्चित तौर पर हमारी संवेदना हर उस व्यक्ति के प्रति है जो अभी भारत में कोविड—19 से जूझ रहा है’.

VIDEO-

घबरा गए ये ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी 

भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) को बीच में छोड़कर ऑस्ट्रेलिया रवाना हो गए थे राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज एंड्रयू ट्राई. इसके बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के केन रिचर्डसन और एडम जाम्पा ने भी ‘व्यक्तिगत कारणों’ से आईपीएल से हटने का फैसला किया. जबकि मुंबई इंडियन्स के बल्लेबाज क्रिस लिन ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से टूर्नामेंट समाप्त होने के बाद खिलाड़ियों की स्वदेश वापसी के लिये विशेष विमान की व्यवस्था करने का आग्रह किया है.

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने हालांकि आश्वासन दिया है कि वह टूर्नामेंट समाप्त होने के बाद विदेशी खिलाड़ियों को घर पहुंचाने की व्यवस्था करेगा.

 



Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here