IPL 2021: MS Dhoni की कप्तानी में खेलने को तड़प रहे Moeen Ali, माही को लेकर कही ये बात

0
5
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

नई दिल्ली: भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को दुनिया के सबसे बेहतरीन कप्तानों में से एक माना जाता है. दुनिया के कई बड़े-बड़े खिलाड़ी धोनी की कप्तानी में खेलने के लिए बेताब रहते हैं. इसी बीच इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर मोईन अली (Moeen Ali) ने भी अब धोनी की कप्तानी की प्रशंसा करते हुए कहा है कि वो भी अधिकतर क्रिकेट धोनी की कप्तानी में ही खेलना चाहते हैं. बता दें कि सीएसके (CSK) ने इस साल के मिनी ऑक्शन में मोईन को 7 करोड़ रुपये में खरीदा है. 

मोईन हुए धोनी के मुरीद            

मोईन अली (Moeen Ali) ने सीएसके (CSK) की वेबसाइट से बातचीत करते हुए कहा, ‘मैंने धोनी के नेतृत्व में खेलने वाले खिलाड़ियों से बात की है और उन्होंने मुझे बताया कि वह किस तरह से आपके खेल में सुधार करते हैं. मेरा मानना है कि महान कप्तान ऐसा किया करते हैं. मुझे लगता है कि यह एक कारण है कि हर खिलाड़ी धोनी की कप्तानी में खेलना चाहता है. वह खिलाड़ियों में आत्मविश्वास भरता है. यह रोमांचक है.’

धोनी नहीं आने देते दवाब

मोईन (Moeen Ali) ने आगे कहा कि वह धोनी (MS Dhoni) के नेतृत्व में खेलने को लेकर काफी उत्साहित हैं. उन्होंने कहा, ‘मजबूत कप्तान और कोच का होना महत्वपूर्ण है, जोकि कूल रहते हैं और खिलाड़ियों पर से जितना संभव हो सके दबाव दूर करते हैं. हम भाग्यशाली हैं कि हमारे पास ऐसे कप्तान और कोच हैं.’

सीएसके के लिए पिछला आईपीएल रहा था सबसे बुरा

सीएसके (CSK) के लिए आईपीएल 2020 (IPL 2020) सबसे बुरा साबित हुआ था. कोरोना वायरस के चलते भारत की जगह यूएई में आयोजित हुए आईपीएल 13 में सीएसके (CSK) की टीम नीचे से दूसरे पायदान पर रही थी. आईपीएल (IPL) के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ था जब सीएसके ने प्लेऑफ में जगह ना बनाई हो.

3 बार की चैंपियन है सीएसके

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने 3 बार आईपीएल (IPL) का खिताब जीता है. धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी में सीएसके ने 2010, 2011 और 2018 में आईपीएल की ट्रॉफी अपने नाम की है. इसके अलावा सीएसके ने 7 बार आईपीएल का फाइनल खेला है.

बता दें कि सीएसके (CSK) की टीम अभी मुंबई में अभ्यास कर रही है जहां उन्हें आईपीएल 14 (IPL 14) के अपने पहले पांच मैच खेलने हैं. उनका पहला मैच 10 अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ होगा.



Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here