Lionel Messi को पछाड़ने पर भारतीय कप्तान Sunil Chhetri ने दिया दिल जीतने वाला बयान

0
17
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

नई दिल्ली: अंतरराष्ट्रीय स्तर पर गोल की संख्या के मामले में दिग्गज लियोनेल मेस्सी (Lionel Messi) को पछाड़ने के बाद भी करिश्माई भारतीय खिलाड़ी सुनील छेत्री (Sunil Chhetri) को अपने कुल गोल की गिनती करना पसंद नहीं है.

छेत्री ने मेस्सी को पछाड़ा 

छत्तीस वर्षीय छेत्री (Sunil Chhetri) ने सोमवार को ​फीफा विश्व कप 2022 और एएफसी एशियाई कप 2023 के संयुक्त क्वालीफाईंग मैच में बांग्लादेश के खिलाफ भारत की तरफ से दोनों गोल किये. इस तरह से उनके कुल अंतरराष्ट्रीय गोल की संख्या 74 हो गयी है. मेस्सी के नाम 72 अंतरराष्ट्रीय गोल है. भारतीय कप्तान ने कहा कि वह शायद 10 वर्षों के बाद अपने गोल की संख्या की गिनती करेंगे.

गोल की गिंती करना नहीं पसंद

छेत्री (Sunil Chhetri) ने कहा, ‘मैं गोल की संख्या को नहीं गिनता हूं. दस साल के बाद हम साथ बैठ कर बात करेंगे और इसे गिनेंगे.’ विश्व कप क्वालीफायर में भारत की पिछले छह वर्षों में पहली जीत के नायक छेत्री सर्वाधिक गोल करने वाले सक्रिय खिलाड़ियों की सूची में केवल पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो (103) से पीछे हैं.

कमियों को दूर करने पर है ध्यान

अपने गोल के बजाय, छेत्री (Sunil Chhetri) सोमवार को खेले गये मैच की कमियों को दूर करने पर ध्यान लगा रहे है. उन्होंने कहा, ‘हमने बहुत सारे मौके गंवा दिये थे. हम और बेहतर कर सकते थे. यह क्वालिफाइंग अभियान काफी उतार-चढाव से भरा रहा है. पीछे मुड़कर देखे तो लगता है कि हम इसमें बहुत बेहतर कर सकते थे. हम इसके बारे में बात करेंगे लेकिन मुझे खुशी है कि हम तीन अंक हासिल करने में सफल रहे.’

भारत ने दर्ज की शानदार जीत

छेत्री (Sunil Chhetri) ने सोमवार को जासिम बिन हमाद स्टेडियम में 79वें मिनट में पहला गोल दागा और फिर इंजुरी टाइम में दूसरा गोल करके भारत की जीत सुनि​श्चित की. भारतीय कप्तान सर्वाधिक गोल करने वाले खिलाड़ियों की सर्वकालिक सूची में शीर्ष 10 में पहुंचने से केवल एक गोल पीछे हैं। वह हंगरी के सैंडो को​कसिस, जापान के कुनिशिगे कमामोतो और कुवैत के बाशर अब्दुल्लाह से एक गोल पीछे हैं. इन तीनों ने समान 75 गोल किये हैं.



Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here