Mehul Choksi Case: डोमिनिका हाईकोर्ट ने मेहुल चोकसी की जमानत पर सुनवाई 11 जून तक स्थगित की

0
34
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

डोमिनिका हाईकोर्ट ने भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी की जमानत पर सुनवाई 11 जून तक के लिए स्थगित कर दी है. स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स में इस बात की जानकारी दी गई है. मजिस्ट्रेट द्वारा जमानत याचिका खारिज किए जाने के बाद चोकसी ने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था. 


चोकसी की स्थानीय कानूनी टीम की याचिका पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हाईकोर्ट के जज वायनाटे एड्रियन रॉबर्ट्स के सामने जमानत की सुनवाई हुई. चोकसी की कानूनी टीम में जूलियन प्रीवोस्ट, वेन नोर्डे, वेन मार्श और कारा शिलिंगफोर्ड-मार्श शामिल हैं. डोमिनिका न्यूज ऑनलाइन की रिपोर्ट के अनुसार, लोक अभियोजन निदेशक (डीपीपी) शेरमा डेलरिम्पल द्वारा रिप्रेजेंट किए गए सरकारी पक्ष ने चोकसी की याचिका पर कड़ी आपत्ति जताई है. जज ने मामले को 11 जून तक के लिए स्थगित कर दिया है. 


डोमिनिका के प्रधानमंत्री ने कही ये बात 


इस मामले पर डोमिनिका के प्रधानमंत्री रूजवेल्ट स्केरिट ने कहा कि मेहुल चोकसी के अधिकारों का सम्मान किया जाएगा और आगे की कार्रवाई के बारे में अदालत फैसला करेगी. 13,500 करोड़ रुपए के बैंक धोखाधड़ी मामले में भारत में वांछित भगोड़े हीरा व्यापारी चोकसी के एंटीगुआ और बारबुडा से रहस्यमयी ढंग से गायब होने के बाद 23 मई को डोमिनिका में पकड़ा गया था.


मेहुल चोकसी ने एंटीगुआ पुलिस में दर्ज कराई शिकायत


बता दें कि मेहुल चोकसी ने एंटीगुआ पुलिस में अपनी कथित पिटाई को लेकर शिकायत भी दर्ज कराई है. मेहुल चोकसी का कहना है कि एंटीगुआ पुलिस से होने का दावा करने वाले 8-10 लोगों ने उसे बेरहमी से पीटा और उसका फोन, घड़ी और बटुआ (वॉलेट) छीन लिया. 30 मई को डोमिनिका की जेल से मेहुल चोकसी की कुछ तस्वीरें सामने आई थीं, जिसमें वो अपनी चोट के निशान दिखाता नज़र आ रहा था. उसके हाथ पर चोट के निशान थे. 


ये भी पढ़ें:-


क्या कोरोना की तीसरी लहर से बच्चों को है बड़ा खतरा? जानें AIIMS के निदेशक रणदीप गुलेरिया ने क्या कहा है


पाकिस्तान में बड़ा रेल हादसा: दो ट्रेनों के आपस में टकराने से अबतक 30 लोग मरे, कई घायल



Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here