Salman Butt का दावा, अच्छी फॉर्म के बाद भी T20 World Cup नहीं खेल पाएंगे Prithvi Shaw!

0
36
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

नई दिल्ली: टीम इंडिया 2 जून के लिए विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिए रवाना होंगे. बीसीसीआई (BCCI) की सीनियर सिलेक्शन कमेटी ने इस टूर्नामेंट के लिए अच्छी फॉर्म में चल रहे पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) को नहीं चुना. जिसके बाद से ही बीसीसीआई पर सवाल उठाए जा रहे थे. हालांकि अब टेस्ट चैंपियनशिप के बाद टी20 वर्ल्ड कप 2021 की बात होना शुरू हो गई है.

पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी सलमान बट (Salman Butt) ने पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि शॉ को टी20 वर्ल्ड कप के लिए भी भारतीय टीम में मौका नहीं मिलेगा.

शॉ नहीं केएल राहुल होंगे टीम की पहली पसंद: बट 

सलमान बट (Salman Butt) अपने यूट्यूब चैनल पर पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) को लेकर प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा ‘ये भारत के लिए काफी अच्छी बात है कि उनके पास कई सारे ऑप्शन हैं. उनके पास कई सारे ऐसे प्लेयर हैं जो शानदार हैं और इंटरनेशनल लेवल पर खेल सकते हैं. इस वक्त उनके पास के एल राहुल हैं जो ओपनिंग करते हैं. इसके अलावा वो विकेटकीपिंग भी करते हैं जो एक्स्ट्रा एडवांटेज है. वो टीम में ज्यादा बैलेंस लाते हैं. उनके टीम में रहने से कप्तान के पास एक्स्ट्रा बल्लेबाज या गेंदबाज खिलाने का विकल्प रहता है. इसलिए मुझे लगता है कि वो पहली च्वाइस होंगे’.

शॉ के अंदर निरंतरता की कमी: बट

उन्होंने कहा, ‘पृथ्वी शॉ के अंदर टैलेंट की कोई कमी नहीं है और उन्होंने काफी रन बनाए हैं. मेरा अभी भी मानना है कि वो कई सारे शॉट्स काफी जल्द खेल रहे हैं क्योंकि उनके अंदर निरंतरता की कमी दिखती है. खासकर इंडियन टीम उन प्लेयर्स के साथ जाती है जो लगातार अच्छा प्रदर्शन करते हैं और ज्यादा भरोसेमंद होते हैं. हमने पृथ्वी शॉ को केवल एक तरीके से खेलते हुए देखा है. वो अपने शॉट्स खेलते हैं’.

पृथ्वी शॉ का प्रदर्शन

शॉ (Prithvi Shaw) ने ऑस्ट्रेलियाई दौरे में खराब प्रदर्शन किया जिसके बाद उन्हें टीम से बाहर किया गया था. उसके बाद शॉ (Prithvi Shaw) ने विजय ट्रॉफी में रिकॉर्ड 827 रन बनाकर अपनी टीम मुंबई को जीत दिलाई थी. इसके अलावा शॉ की फॉर्म आईपीएल 2021 में भी काफी अच्छी रही थी. शॉ ने आईपीएल के आठ मैचों में 38.50 की औसत और 166.48 की स्ट्राइक रेट के साथ 308 रन बनाए थे



Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here