Umar Akmal ने भरा 45 लाख रुपये का जुर्माना, Spot-Fixing के मामले को छुपाने के लिए लगा था बैन

0
30
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

कराची: पाकिस्तान के विवादास्पद बल्लेबाज उमर अकमल (Umar Akmal) ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के पास 45 लाख रुपये जुर्माना भर दिया है, जिससे वह अब बोर्ड की भ्रष्टाचार निरोधक इकाई के पुनर्वास कार्यक्रम में भाग लेने के हकदार बन गए हैं.

पीसीबी के सूत्रों ने पुष्टि की कि खेल पंचाट ने अकमल (Umar Akmal) पर जो जुर्माना लगाया था, उन्होंने उसे पीसीबी में जमा कर दिया है. खेल पंचाट ने फरवरी में पीसीबी और अकमल द्वारा दायर मामलों में सुनवाई करते हुए इस बल्लेबाज पर यह जुर्माना लगाया था.

उमर अकमल ने दिया 45 लाख रुपये जुर्माना

सूत्रों ने कहा, ‘उमर ने 45 लाख रुपए की पूरी राशि बोर्ड के पास जमा कर दी है जिसका मतलब है कि वह अब बोर्ड की भ्रष्टाचार निरोधक इकाई के कार्यक्रम में हिस्सा ले सकता है. उसे अपना क्रिकेट करियर फिर से शुरू करने के लिए हालांकि अभी थोड़ा इंतजार करना होगा’. 

इससे पहले बोर्ड ने अकमल का 45 लाख रुपये की धन​राशि किश्तों में जमा करने का अनुरोध नामंजूर कर दिया था. अकमल पर भ्रष्टाचार निरोध​क संहिता का उल्लंघन करने के कारण 3 साल का प्रतिबंध लगाया गया था.

उमर अकमल (Umar Akmal) ने अब तक अपने करियर में 16 टेस्ट, 121 वनडे और 84 टी 20 मुकाबले खेले हैं. टेस्ट में उन्होंने 1003 रन, वनडे में 3194 रन वहीं टी20 में उमर ने 1690 रन बनाए हैं. उन्होंने अक्टूबर 2019 के बाद से एक भी इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है.



Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here