Virat Kohli और Rohit Sharma पर बोले Mohammad Amir, कहा- दोनों बल्लेबाजों को गेंदबाजी कराना मुश्किल नहीं लगा

0
32
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

नई दिल्ली: पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) इन दिनों सुर्खियों में छाए हुए है. हाल ही में खबर आई थी कि उन्होंने ब्रिटेन की नागरिकता के लिए अर्जी भी दे दी है. वहीं अब आमिर ने विराट कोहली और रोहित शर्मा के ऊपर बड़ा बयान दिया है.

2017 चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) ने टीम इंडिया के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया था. उन्होंने रोहित शर्मा, विराट कोहली और शिखर धवन का विकेट चटकाया और पाकिस्तान की जीत में अहम भूमिका निभाई.

मोहम्मद आमिर ने दिया चौंकाने वाला बयान

मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) ने इंटरव्यू के दौरान कहा, ‘गेंदबाजी करते समय मुझे दोनों बल्लेबाजों को मुश्किल नहीं लगा. विराट और रोहित के सामने मैंने गेंदबाजी करना पसंद किया है लेकिन कोहली के मुकाबले मुझे रोहित शर्मा को गेंदबाजी करना आसान लगा है’.

रोहित को गेंदबाजी करना आसान: आमिर 

आमिर (Mohammad Amir) आगे कहा, ‘रोहित शर्मा को आउट करना ज्यादा आसान लगता है, क्योंकि वो दोनों तरीके से आउट हो सकते हैं. आप उन्हें इन स्विंग और आउट स्विंग दोनों में फंसा सकते हैं क्योंकि शुरुआत में रोहित शर्मा इन दोनों गेंदों पर जूझते हुए नजर आते हैं’.

कोहली पर बोले मोहम्मद आमिर

कोहली के बारे में आमिर (Mohammad Amir) ने कहा ‘रोहित शर्मा के मुकाबले विराट कोहली को गेंदबाजी करना चुनौतीपूर्ण जरुर रहा, क्योंकि दबाव में उनका खेल और भी ज्यादा निखर कर आता है. दबाव वाले मुकाबलों में वह डट कर खड़े रहते हैं और उन मैचों में वह जबरदस्त खेल दिखाते हैं लेकिन रोहित और विराट कोहली को गेंदबाजी करना कभी मुश्किल नहीं लगा’.

मोहम्मद आमिर की गेंदबाजी के आंकड़े

मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) ने दिसंबर 2020 में क्रिकेट को अलविदा कह दिया था. इसके लिए आमिर ने पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कोचिंग स्टॉफ पर गहरे आरोप लगाए थे. उन्होंने आरोप लगाया था कि टीम के कुछ कोचिंग स्टॉफ नहीं चाहते कि वो आगे खेलें. आमिर ने सिर्फ 28 साल की उम्र में संन्यास ले लिया था. 

मोहम्मद आमिर ने पाकिस्तान के लिए 36 टेस्ट, 61 वनडे और 50 टी20 मैच खेले हैं. जिनमें उन्होंने 259 विकेट हासिल किए हैं. वनडे में 30 रन देकर 5 विकेट उनका सबसे बेहतरीन प्रदर्शन रहा, जबकि टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने 44 रन देकर एक पारी में 6 विकेट हासिल किए हैं.



Source link

  • टैग्स
  • Pakistan bowler Mohammad Amir
  • PCB
  • rohit sharma
  • Virat Kohli
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp
पिछला लेखAsia Cup 2021 postponed due to COVID-19 ·
अगला लेखCovid-19 India: देश में कम हुई कोरोना मरीजों की संख्या, 24 घंटे में सामने आए 2.59 लाख नए मामले
Team Hindi News Latest

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here