Volkswagen T7 eHybrid मल्टीवैन ग्लोबल डेब्यू से पहले आई सामने, जानें इसकी खासियत

0
4
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दुनियाभर की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनियां इलेक्ट्रिक एमयूवी वैन सेगमेंट की ओर रुख कर रही हैं। पिछले हफ्ते Mercedes-benz (मर्सिडीज-बेंज) ने EQT कॉन्सेप्ट को पेश किया था। वहीं अब Volkswagen (फॉक्सवैगन) ने इस सेगमेंट में नई मल्टीवैन T7 eHybrid की झलक दिखलाई है। 

Volkswagen T7 इलेक्ट्रिक वैन एक प्लग-इन हाइब्रिड इलेक्ट्रिक थ्री-रो एमपीवी है जो टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन के कॉम्बिनेशन में उपलब्ध है। हालांकि यदि कम दूरी का सफर तय करना हो तो यह वैन पूरी तरह से इलेक्ट्रिसिटी पर भी चल सकती है। आइए जानते हैं इस वैन के बारे में…

Mahindra Scorpio का नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल इस साल नहीं होगा लॉन्च

फीचर्स
Volkswagen T7 ई-हाइब्रिड मल्टीवैन में केबिन के लिए अधिक स्पेस खाली मिलेगा, इसके लिए कंपनी ने इसकी बैटरीज को मल्टीवैन के फ्लोर पर सेटअप किया है। इसमें सीटों की तीन पंक्तियां दी जाएंगी। हालांकि कंपनी ने इसके बारे में विस्तृत रूप से जानकारी नहीं दी है। रिपोर्ट्स के अनुसार, इसमें पैनोरमिक सनरूफ मिलेगा, साथ ही टचस्क्रीन सिस्टम, वर्चुअल कॉकपिट, एक मल्टीफंक्शन टेबल जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं। 

Toyota Yaris का उत्पादन भारत में होगा बंद! Maruti Ciaz आधारित बेल्टा से होगी रिप्लेस

बैटरी और पावर
इस T7 मल्टीवैन में 13 kWh की लिथियम-आयन बैटरी पैक दिया गया है। इसके अलावा इसमें 1.4-लीटर TSI इंजन पेट्रोल इंजन भी दिया जा सकता है। यह इंजन 400 एनएम के पीक टॉर्क के साथ लगभग 241 बीएचपी की पावर प्रदान करने में सक्षम होगा। इस इंजन को DSG ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस किया जा सकता है। T7 मल्टीवैन, स्टैंडर्ड के रूप में, प्यूर इलेक्ट्रिक मोड में स्टार्ट होगा और इस मोड पर स्लो स्पीड पर चलेगा।

Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here