WhatsApp ला रहा बेहद खास फीचर, एंड्रॉयड यूजर्स iOS पर कर सकेंगे चैट ट्रांसफर

0
9
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

इस साल इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp में कई मजेदार फीचर्स आने वाला है. रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी जल्द ही नया फीचर लेकर आ रही है, जिसके जरिए एंड्रॉयड यूजर्स अपनी चैट आईओएस पर ट्रांसफर कर सकते हैं. ये फीचर उन लोगों के लिए बेहद खास रहने वाला है जो एंड्रॉयड से आईओएस पर माइग्रेट हो रहे हैं. आइए जानते हैं ये फीचर कैसे काम करेगा और क्या होगा इसका फायदा.

अभी चैट हो जाती है गायब

अभी ऐप में ये सुविधा नहीं है. अगर कोई यूजर एंड्रॉयड फोन की जगह iOS पर माइग्रेट करता है तो उसकी चैट हिस्ट्री गायब हो जाती है और कुछ जरूरी चैट मिस हो जाती है. लेकिन इस फीचर के आने के बाद एंड्रॉयड यूजर्स की चैट iOS में ट्रांसफर हो जाएगी.

नहीं पड़ेगी थर्ड पार्टी ऐप की जरूरत

व्हाट्सऐप की खबरों पर नजर रखने वाले Wabetainfo की मानें तो चैट हिस्ट्री माइग्रेशन फीचर की अभी टेस्टिंग की जा रही है. इस फीचर के रोलआउट होने के बाद व्हाट्सऐप प्लस जैसे थर्ड-पार्टी ऐप्स के यूज करने की जरूरत नहीं पड़ेगी.

ऐसे ट्रांसफर कर सकेंगे चैट

चैट हिस्ट्री माइग्रेशन फीचर के आने के बाद जब यूजर को अपना व्हाट्सऐप अकाउंट अपडेट करना होगा. इसके बाद आपको इसमें चैट ट्रांसफर ऑप्शन मिल जाएगा. Wabetainfo ने इसका एक स्क्रीनशॉट शेयर किया, जिसमें आप iPhone के बराबर में Android फोन को देख सकते हैं.

मल्टी टास्किंग के फीचर के लिए होगा खास

Wabetaiinfo की रिपोर्ट्स के मुताबिक व्हाट्सऐप के मल्टी-डिवाइस सपोर्ट के लिए चैट माइग्रेशन फीचर बहुत काम आएगा. मल्टी-डिवाइस का ऑप्शन भी यूजर्स के लिए काफी लाभदायक है. ये भी अभी टेस्टिंग फेज में है. इस फीचर की मदद से यूजर्स एक साथ कई डिवाइस पर वाट्सऐप अकाउंट यूज कर सकेंगे.

ये भी पढ़ें

WhatsApp पर आपके बिजनेस को बढ़ाएंगे ये फीचर्स, जानिए कैसे बनाएं बिजनेस अकाउंट?

कमाल के हैं WhatsApp के ये तीन फीचर्स, आसानी से कर सकते हैं यूज

Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here