WhatsApp Disappearing मैसेज फीचर में 90 दिन तक टेक्सट रखने का होगा विकल्प

 WhatsApp ने पिछले साल नवंबर में अपने Disappearing मैसेज फीचर को लॉन्च किया था. इस फीचर से मैसेज को एक निश्चित समय अवधि के बाद गायब होने की अनुमति प्रदान की गई थी. फिलहाल WhatsApp हमारे मैसेज को 7 दिनों तक गायब करके अपने पास रखता है इसके बाद यह स्वत: डिलीट हो जाती हैं. पर अब कंपनी मैसेज के गायब होने वाली यह फीचर की समय सीमा बढ़ा रहा है.

WhatsApp पर नजर बनाए रखने वाली WABetaInfo के अनुसार कंपनी जल्द ही अपने यूजर को अपने मैसेज गायब करने वाली फीचर की समय सीमा बढ़ाकर 90 दिनों तक करने वाली है. WABetaInfo ने Whatsapp के इस फीचर को ऐप के 2.21.9.6 एंड्रायड बीटा अपडेट में देखा है.

90 दिनों का अंतराल निश्चित रूप से एक लंबा अंतराल है ऐसे में कंपनी स्टोरेज सेवर के लिए विचार कर रही है. 90 दिनों के बाद स्वत: मैसेज डिलीट होने से आपका स्टोरेज भी खाली होगा यूजर को फिर इसके लिए मैन्यूली कुछ भी नहीं करना पड़ेगा. WABetaInfo द्वारा साझा किए गए स्क्रीनशॉट में 30 दिन के ऑप्शन के साथ सात दिन का भी समय अवधि दिखाता है.

WABeltaInfo के रिपोर्ट में शेयर किए गए स्क्रीनशॉट में 24 घंटे का ऑप्शन भी दिख रहा है, जिसपर कंपनी पिछले कुछ महीनों से काम कर रही है. WABetaInfo का यह स्क्रीनशॉट हमें हिंट्स दे रही है कि कंपनी 90 दिन और 24 घंटे की समय सीमा के फीचर को एक साथ ला सकती है. फिलहाल यह फीचर अभी डेवलपमेंट में है और अभी यह बीटा टेस्टर के लिए उपलब्ध नहीं है.

हाल में ही WhatsApp ने एंड्रॉयड से आईफोन में चैट ट्रांसफर करने की क्षमता शुरूकी. कंपनी ने कहा कि यूजर्स अब एक झटके  में अपने वॉयस नोट्स, फोटो और चैट्स हिस्ट्री मूव कर सकेंगे. यह पहली होगा जब कंपनी आधिकारिक तौर पर यह सुविधा प्रदान कराएगा.

यह भी पढ़ें:

Vespa के 75 साल पूरे होने की खुशी में, Piaggio ने लॉन्च किया इस स्कूटर का लिमिटेड एडिशन

फेसबुक ने नया वीआर रिमोट वर्क ऐप ‘Horizon Workroom’ लॉन्च किया, जानें इसका क्या फायदा होगा?

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *