WhatsApp Status डाउनलोड करने का आसान तरीका, ऐसे सेव करें अपना फेवरेट WhatsApp स्टेटस

0
49
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

इन दिनों सोशल मीडिया साइट्स का स्टेटस फीचर सबसे ज्यादा फेमस और हिट है. Facebook, Instagram से लेकर WhatsApp तक सभी में आपको स्टेटस फीचर मिल जाएगा. लोग अपनी फोटो, विचार या कोई वीडियो स्टेटस में लगाते हैं. व्हाट्सऐप के स्टेटस फीचर को काफी वक्त हो गया है लेकिन इसका क्रेज अभी भी कम नहीं हुआ. इस फीचर को यूजर्स काफी पसंद करते हैं.

Whatsapp पर हर दिन लाखों फोटो और वीडियो स्टेटस के रूप में पोस्ट होते हैं. खास बात ये है कि व्हाट्सऐप का स्टेटस 24 घंटे बाद अपने आप हट जाता है. ऐसे में कई बार किसी दोस्त या रिश्तेदार के स्टेटस को देखकर उसे डाउनलोड या सेव करने का मन करता है. लेकिन बहुत सारे लोगों को ऐसा कोई ऑप्शन नहीं दिखता. कई लोग फोटो को तो स्क्रीन शॉट के जरिए सेव कर लेते हैं लेकिन वीडियो को डॉउनलोड नहीं कर पाते.

आज हम आपको कुछ ऐसी टिप्स देंगे जिनसे आप अपने पसंदीदा स्टेटस को चुटकियों में डाउनलोड कर सकते हैं. हम आपको बताएंगे आपके फोन में मौजूद उस हिडन फोल्डर के बारे में जहां स्टेटस वाली फोटो और वीडियो अपने आप डाउनलोड हो जाती हैं लेकिन आपको पता नही चलता. आइये जानते हैं.

फोन में छिपा होता है स्टेटस फोल्डर

अभी तक शायद आपको ये पता नहीं होगा कि आपके फोन में ही एक फोल्डर होता है जहां WhatsApp स्टेटस के फोटो और वीडियो डाउनलोड हो जाते हैं. जब आप किसी के स्टेटस पर क्लिक करते हैं तो फोटो और वीडियो इसी फोल्डर में डाउनलोड हो जाते हैं. शायद अभी तक आपको पता नहीं होगा ये फोल्डर आपको फोन में ही छिपा होता है. इसके लिए सबसे पहले आपको Statuses फोल्डर को अनहाइड करना होगा.

Statuses फोल्डर को अनहाइड करने के लिए अपने फोन को रीबूट या आईओएस डिवाइस को जेलब्रेक करने की जरूरत नहीं है. आपको सिर्फ File Manager के मेन्यू बार में जाना है. यहां आपको एक सेटिंग्स का ऑप्शन नजर आएगा. Settings पर क्लिक करने के बाद एक Unhide Files का ऑप्शन दिखेगा. अनहाइड पर क्लिक करने के बाद फाइल मैनेजर में एक WhatsApp फोल्डर होगा, उसमें जाएं.

इसके बाद आपको एक Media फोल्डर दिखाई देगा. मीडिया फोल्डर में जाने के बाद एक और Statuses नाम का हिडन फोल्डर दिखाई देगा. आपको इसी फोल्डर में देखे गए स्टेटस वाले सभी फोटो और वीडियो मिल जाएंगे. एक बार आपको ये पता लगने पर आप किसी भी वीडियो या फोटो को देख सकते हैं डाउनलोड कर सकते हैं.

कई दूसरे ऐप भी हैं

व्हाट्सऐप ने हम सबकी लाइफ को काफी आसान बना दिया है. वाइस कॉलिंग, वीडियो कॉलिंग, चैट और स्टेटस जैसे फीचर सबसे ज्यादा यूज किए जाते हैं. लोगों में व्हाट्सऐप स्टेटस लगाने का भी खूब क्रेज है. इन स्टेटस को डाउनलोड करने या सेव करने के लिए भी अब कई ऐप्स मौजूद हैं. हालांकि इन ऐप्स को WhatsApp ने लॉन्च नहीं किया, लेकिन आप थर्ड पार्टी ऐप्स से अपने पसंदीदा स्टेटस को पल भर में डाउनलोड कर सकते हैं.

आप ऐसे ऐप्स को Google Play Store से आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं. हालांकि इन ऐप्स को डाउनलोड करने के बाद आपके डेटा को लेकर भी खतरा बना रहता है. ये ऐप कितने सुरक्षित हैं ये हम नहीं जानते. इसलिए बेहतर होगा आप अपने फोन में दिए गए फीचर का ही इस्तेमाल करें.

Source link

  • टैग्स
  • application for whatsapp status download
  • how to download whatsapp status
  • Setting to download whatsapp status
  • Tips and Tricks
  • WhatsApp
  • whatsapp features
  • Whatsapp picture download app
  • Whatsapp status
  • कौन सी एप से डाउनलोड होगा स्टेटस
  • व्हाट्सएप स्टेटस कैसे करें डाउनलोड
  • व्हाट्सएप स्टेटस डाउनलोड करने का आसान तरीका
  • स्टेटस वाली फोटो कैसे सेव करें
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp
पिछला लेखबड़ी खबर: दिल्ली में अस्पतालों में घटाई जा रही कोविड बेड की संख्या
अगला लेखIPL 2021:Rohit Sharma का दिखा रौद्र रूप, अंपायर पर जमकर बरसे, Viral हुआ Video
Team Hindi News Latest

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here