Work From Home में Laptop की बढ़ी डिमांड, खरीदते वक्त इन बातों का रखें ध्यान

0
13
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

नई दिल्ली: देश में इस वक्त कोरोना वायरस के कारण करोड़ों लोग वर्क फ्रॉम होम का विकल्प अपना रहे हैं. इस वजह से लैपटॉप की डिमांड बढ़ रही है और लैपटॉप निर्माता कंपनियों की कोशिश है कि कम बजट और जबरदस्त फीचर वाले लैपटॉप बाजार में उतारे जाएं. अलग-अलग कंपनियों के लैपटॉप अलग-अलग कीमतों पर उपलब्ध हैं. यह सभी एडवांस टेक्नोलॉजी पर आधारित हैं और लोगों को काफी पसंद आ रहे हैं. आज आपको बता रहे हैं कि लैपटॉप खरीदते वक्त किन बातों का ध्यान रखना काफी जरूरी होता है. 


प्रोसेसर और रैम


लैपटॉप खरीदते वक्त यह जरूर देखें कि उसका प्रोसेसर लेटेस्ट है या नहीं. दरअसल, प्रोसेसर लैपटॉप की परफॉर्मेंस को सीधे तौर पर प्रभावित करता है. ऐसे में अच्छा प्रोसेसर ही आपकी जरूरत को पूरा कर सकता है. इसके अलावा आपके लैपटॉप की रैम अगर ज्यादा होगी तो उसकी स्पीड भी बेहतर होगी. लैपटॉप में प्रोसेसर और रैम की अहम भूमिका होती है.


स्क्रीन साइज


बाजार में अलग-अलग साइज वाली स्क्रीन के लैपटॉप उपलब्ध हैं. जिनमें से आप अपनी जरूरत के अनुसार सिलेक्ट कर सकते हैं. आमतौर पर 14 इंच की डिस्प्ले वाला लैपटॉप सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है. कुछ लोग लैपटॉप को सफर के दौरान इस्तेमाल करते हैं. ऐसे में उनके लिए छोटी स्क्रीन वाला लैपटॉप बेहतर साबित हो सकता है.


बैटरी


अगर आपके लैपटॉप की बैटरी की क्षमता ज्यादा होगी तो आप उसे एक बार फुल चार्ज करके कई घंटों तक इस्तेमाल कर सकते हैं. वर्तमान समय में अधिकतर लैपटॉप 5 से 6 घंटे के बैटरी बैकअप के साथ मिल रहे हैं. खास बात यह है कि यह फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करते हैं और 2 से 3 घंटे में फुल चार्ज हो जाते हैं.


यह भी पढ़ेंः फोटोग्राफी के शौकीन लोगों के लिए ये Smartphone हो सकते हैं बढ़िया विकल्प, जानिए कीमत



Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here