अब Bitcoin से खरीद सकते हैं Tesla कार, कंपनी ने शुरू की सेवा

0
7
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क अक्सर अपने फैसलों को लेकर चर्चा में रहते हैं. हाल में उनके एक फैसले ने फिर सुर्खियां बटोरी थी. उन्होंने फैसला किया था कि ग्राहक अब बिटकॉइन देकर कार खरीद सकते हैं. अब इस सेवा की शुरुआत हो गई है. यानी आप टेस्ला की कार को बिटकॉइन से खरीद सकते हैं. कंपनी अपनी वेबसाइट पर पेमेंट ऑप्शन में डॉलर के साथ बिटकॉइन का विकल्प भी देने लगी है.

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने बुधवार को कहा, ”अमेरिका में लोग अब बिटकॉइन के साथ एक टेस्ला खरीद कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि विख्यात क्रिप्टोकरंसी के साथ भुगतान करने का विकल्प इस साल के अंत में अन्य देशों के लिए भी उपलब्ध होगा.” इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली विश्वविख्यात कंपनी टेस्ला ने एक महीने पहले बिटकॉइन को भुगतान के रूप में स्वीकार करना शुरू करने की घोषणा की थी. टेस्ला ने पहले ही बिटकॉइन में 1.5 अरब डॉलर का निवेश किया है.

वर्तमान में एक बिटकॉइन का मूल्य 56,000 डॉलर से भी अधिक है, जिसका मतलब है कि लोगों को एंट्री-लेवल(बेस मॉडल) टेस्ला खरीदने के लिए एक कॉइन से भी कुछ कम भुगतान करना होगा. एंट्री-लेवल टेस्ला मॉडल 3 स्टैंडर्ड रेंज प्लस की शुरुआती कीमत 37,990 डॉलर है। वहीं लॉन्ग रेंज की कीमत 46,990 डॉलर से शुरू होती है. इसके अलावा टॉप-ऑफ-द-लाइन की कीमत 54,990 डॉलर है.

मस्क ने एक ट्वीट में कहा, “आप अब बिटकॉइन के साथ एक टेस्ला खरीद सकते हैं.” उन्होंने कहा, “टेस्ला केवल आंतरिक और खुले स्रोत (इंटरनल एंड ओपन सोर्स) सॉफ्टवेयर का उपयोग कर रहा है और सीधे बिटकॉइन नोड्स का संचालन करता है. टेस्ला को दिए गए बिटकॉइन को बिटकॉइन के रूप में बरकरार रखा जाएगा, जिसे फिएट मुद्रा में परिवर्तित नहीं किया जाएगा.” उन्होंने आगे कहा कि बिटकॉइन के जरिए भुगतान की सुविधा इस साल के अंत में अमेरिका से बाहर अन्य देशों के लिए भी उपलब्ध होगी.”

अब क्रिप्टोकरंसी का उपयोग करने का विकल्प कंपनी की अमेरिकी वेबसाइट पर दिखाई देता है. भुगतान करने के लिए यूजर्स के पास एक क्यूआर कोड स्कैन करने या उसके बिटकॉइन वॉलेट पते को कॉपी और पेस्ट करने का विकल्प होगा. टेस्ला के बिटकॉइन भुगतान नियमों और शर्तों के अनुसार, इसके वाहनों की कीमत अमेरिकी डॉलर में जारी रहेगी.



Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here