इस IT कंपनी के कर्मचारियों को सप्ताह में मिलेगी तीन दिन की छुट्टी, जानें क्यों लिया गया ऐसा फैसला 

काफी लम्बे समय से इस बात की चर्चा चल रही है कि क्या सप्ताह में अब दो दिन के वीक ऑफ की जगह तीन दिन की छुट्टी कर देनी चाहिए। साइबर सिक्योरिटी कंपनी TAC सिक्योरिटी ने मुंबई के ऑफिस में काम कर रहे कर्मचारियों का वीक ऑफ बढ़ाने को लेकर बड़ा फैसला लिया है। कंपनी की तरफ से सोमवार को दिए गए बयान में कहा गया है कि अब कर्मचारियों को सप्ताह में 4 दिन काम करना होगा। हालांकि कंपनी अभी इसे प्रयोग के तौर पर देख रही है। अगर 7 महीने के दौरान सप्ताह में तीन दिन की छुट्टी रहने पर भी कर्मचारियों की प्रोडक्टविटी बढ़ती है तो इस नियम को हमेशा के लिए लागू कर दिया जाएगा। 

कंपनी ने इस फैसले की वजह बताते कहा कि इससे कर्मचारियों को काम और व्यक्तिगत जीवन में बेहतर संतुलन बनाने को मिलेगा। और जब वे काम पर लौटेंगे तो ज्यादा उत्साह के साथ आएंगे। 200 कर्मचारियों वाली इस कंपनी ने इस फैसले को ‘फ्यूचर ऑफ वर्क’ बताया है। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लॉन्च किया आयुष्मान भारत डिजिटल स्वास्थ्य मिशन, योजना के बारे में जानें सबकुछ

कंपनी के अपने आंतरिक सर्वे में 80% प्रतिशत कर्मचारियों ने सप्ताह में 4 दिन अधिक घंटे काम करने की बात कही। इससे लम्बे साप्ताहिक अवकाश में वो अपने व्यक्तिगत जीवन पर भी ध्यान रख सकेंगे। इस घोषणा के बाद बड़ी संख्या में कंपनी के कर्मचारियों ने अलग-अलग कोर्स और एक्टविटी में भाग लिया है। 

TAC के फाउंडर और सीईओ अरोड़ा कहते हैं, ‘हमारी टीम और कंपनी युवाओं की है। ऐसे में हम कोई भी प्रयोग कर वर्क लाइफ बैलेंस बनाने के लिए कुछ नए प्रयोग कर सकते हैं।’ उन्होंने कहा, ‘हम सभी लोग 5 दिन काम करने के आदी हो अः हैं। इसलिए मैं इसे चुनौती मानता हूं। इस नए प्रयोग को अपनाने में हमें कुछ समय लगेगा।’

बिना इंटरनेट Google Pay, PhonePe, Paytm से कर सकते हैं लेनदेन, यह है तरीका

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *