केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह बोले- अंतिम चरण में आतंकवाद, लोगों की सोच में बदलाव दिखा

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह बोले- अंतिम चरण में आतंकवाद, लोगों की सोच में बदलाव दिखा- India TV Hindi
Image Source : TWITTER
केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह बोले- अंतिम चरण में आतंकवाद, लोगों की सोच में बदलाव दिखा

जम्मू: केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने सोमवार को कहा कि जम्मू कश्मीर के लोगों की सोच में बदलाव दिख रहा है और कश्मीर में आतंकवाद अब अपने ‘अंतिम चरण’ में है, जहां रविवार को बड़े पैमाने पर स्वतंत्रता दिवस का जश्न मनाया गया। प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्य मंत्री सिंह आज सरकारी मेडिकल कालेज में उच्च स्तरीय ऑक्सीजन उत्पादन संयंत्र का उद्घाटन करने के लिये कठुआ में थे। कठुआ उनके संसदीय क्षेत्र उधमपुर का हिस्सा है। इस संयंत्र की स्थापना पीएम केयर फंड से हुयी है। 

ऑक्सीजन संयंत्र का उद्घाटन करने के बाद सिंह ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘(कश्मीर के) लोगों की सोच में बदलाव दिख रहा है। खुले में घूम रहे श्रीनगर के लोग अब बदलाव चाहते हैं और देश के अन्य हिस्सों के लोगों की तरह (प्रधानमंत्री नरेंद्र) मोदी के नए भारत का हिस्सा बनना चाहते हैं।’’ हालांकि, उन्होंने कहा कि भय की वजह से लोग खुल कर अपनी आकंक्षा व्यक्त नहीं कर पा रहे हैं। 

घाटी में बड़े पैमाने पर स्वतंत्रता दिवस समारोह मनाये जाने के बारे में पूछे जाने पर मंत्री ने कहा, ‘‘मैं समझता हूं कि आतंकवाद का यह अंतिम चरण है ।’’ स्वतंत्रता दिवस के मौके पर घाटी में रविवार को कई स्थानों पर झंडा फहराया गया। 

सिंह ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किले से 90 मिनट के अपने संबोधन में जम्मू-कश्मीर और पूर्वोत्तर राज्यों के बारे में विस्तार से चर्चा की। उन्होंने आने वाले महीनों में जम्मू-कश्मीर में परिसीमन आयोग और राज्य विधानसभा चुनावों के बारे में बात की।’’ 

अफगानिस्तान के बारे में पूछे गये एक सवाल के जवाब में मंत्री ने कहा कि विदेश मंत्रालय ऐसे मामलों का संज्ञान ले रहा है। उन्होंने कहा, ‘‘मैं इस पर टिप्पणी नहीं कर सकता लेकिन संबंधित मंत्रालय ने वहां जो कुछ हो रहा है उस पर संज्ञान लिया है।’’



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *