गुजरात से कोलंबो जा रहे मर्चेंट शिप में ब्लास्ट के बाद लगी आग, बुझाने के लिए श्रीलंका ने भारत से मांगी मदद

0
8
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

नई दिल्ली: कोलंबों के करीब एक जहाज में लगी आग को बुझाने के लिए श्रीलंका ने भारत से मदद मांगी है. श्रीलंका की मदद के लिए भारतीय तटरक्षक बल ने अपने दो जहाज और एक विमान को कोलंबो रवाना कर दिया है. जानकारी के मुताबिक, जिस मर्चेंट शिप में आग लगी है वो गुजरात के हजीरा से कोलंबो जा रहा था. बलास्ट के बाद इस जहाज में आग लगी है. 


भारतीय तटरक्षक बल के मुताबिक, हालांकि मर्चेंट वैसल, एक्सप्रेस-पर्ल से सभी क्रू-मेम्बर्स को सुरक्षित बचा लिया गया है, लेकिन जहाज में आग लगने से समंदर में प्रदूषण फैलने का खतरा पैदा हो गया है. इसीलिए श्रीलंका ने भारत सरकार से आग को जल्द से जल्द बुझाने के लिए मदग मांगी थी. इसीलिए कोस्टगार्ड (तटरक्षक बल) ने आईसीजीएस वैभव और एक टग वाटर-लिली के अलावा एक डोरनियर एयरक्राफ्ट को कोलंबो रवाना कर दिया है.  


जानकारी के मुताबिक, ये जहाज चीन में बना हुआ है और सिंगापुर की एक कंपनी इसे संचालित करती है. जिस वक्त इसमें आग लगी, इसपर करीब 70 कंटेनर लदे हुए थे. ये जहाज गुजरात के हजीरा से कोलंबो जा रहा था. कोलंबो पोर्ट पर पहुंचने से पहले ही इसमें आग लग गई. 


भारतीय तटरक्षक बल के डिप्टी डायरेक्टर जनरल (ऑपरेशन्स), के आर सुरेश के मुताबिक, एक्सप्रेस-पर्ल में एक ब्लास्ट के बाद आग लगी है. हालांकि, अभी तक ये साफ नहीं है कि इस जहाज में आग कैसे लगी, लेकिन सबसे पहली प्राथमिकता है जहाज पर लगी आग को काबू करना. इसके लिए ही श्रीलंका ने भारत सरकार से मदद मांगी थी.


Delhi HC ने दिल्ली सरकार को सतर्क रहने का दिया निर्देश, कहा ‘मलेरिया और डेंगू का संकट बर्दाश्त नहीं होगा'



Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here