जानिए क्या है Xiaomi की चार्जिंग टेक्नोलॉजी, जिससे सिर्फ 10 मिनट में फुल चार्ज होगा फोन

0
11
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

स्मार्टफोन में कई पार्ट्स बहुत अहम होते हैं और बैटरी उनमें से एक है. नया फोन लेते समय हम अक्सर बैटरी के बारे में पूछते हैं. आजकल बाजार में ऐसे-ऐसे स्मार्टफोन आ रहे हैं जो बहुत ही कम समय में फोन को चार्ज कर देते हैं. लेकिन अब चीन की कंपनी शाओमी चार्जिंग की एक खास टेक्नोलॉजी लेकर आ रही है. कंपनी का दावा है कि इस टेक्नोलॉजी की मदद से सिर्फ 10 मिनट में फोन फुल चार्ज हो सकेगा. 

इस साल के आखिर में उठा सकेंगे लाभ
रिपोर्ट्स की मानें तो शाओमी फिलहाल 200W फास्ट चार्जिंग सिस्टम पर काम कर रही है और माना जा रहा है कि इस साल के अंत तक फ्लैगशिप स्मार्टफोन में ये चार्जिंग टेक्नोलॉजी दी जा सकती है. शाओमी 200W फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी को वायर्ड और वायरलेस चार्जिंग के जरिए दे सकती है. इससे पहले कंपनी ने Mi 10 में 120W वायर्ड चार्जिंग सिस्टम सपोर्ट दिया था.

Mi Air Charge टेक्नोलॉजी
बता दें कि इस साल शाओमी रिमोट चार्जिंग टेक्नोलॉजी Mi Air Charge को भी पेश कर चुकी है.  इस टेक्नोलॉजी की मदद से बिना किसी भी केबल के एक साथ कई डिवाइस को वायरलेस सिस्टम के तहत चार्ज किया जा सकता है. इसमें यूजर्स को सिर्फ चार्जर के सामने खड़ा होना है और डिवाइस अपने आप चार्ज होने लगेगा. इस चार्जिंग टेक्नोलॉजी में सेल्फ-डेवलप्ड आइसोलेटेड चार्जिंग पाइल का यूज गया है जो कि डिवाइस को चार्ज करने के लिए हवा में चार्जिंग एनर्जी जनरेट करती है.

ये भी पढ़ें

Phone Launch: भारत में जल्द लॉन्च होगा Mi 11 Lite, इन 5G स्मार्टफोन से होगा मुकाबला

Google अगले महीने से बंद कर रहा अपनी ये खास सर्विस, जल्द ले लें अपने फोटोज का बैकअप

Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here