न्यूट्रिला नेचुरल विटामिन सी+ जिंक से इम्यूनिटी को बनाएं मजबूत, जानिए इसके फायदे

Nutrela Natural Vitamin C + Zinc: कोरोना काल में हमें अपनी इम्यूनिटी को सबसे ज्यादा मजबूत बनाने की जरूरत है. डॉक्टर्स इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए हेल्दी फूड, विटामिन्स और मिनरल्स से भरपूर डाइट लेने की सलाह दे रहे हैं. ऐसे में कई बार सिर्फ खाने की चीजों से शरीर में सभी जरूरी पोषक तत्वों की कमी को पूरा कर पाना काफी मुश्किल होता है. यही वजह है कि आजकल लोग विटामिन्स के सप्लीमेंट ले रहे हैं. शरीर में रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने के लिए विटामिन सी और जिंक बहुत जरूरी पोषक तत्व हैं. शरीर में विटामिन सी और जिंक की मात्रा कम होने पर सबसे पहले आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली प्रभावित होती है. ऐसे में आपको तरह-तरह की बीमारियां घेरने लगती हैं. कोरोना वायरस से खुद को बचाने के लिए भी इम्यूनिटी का मजबूत होना बहुत जरूरी है. शरीर में विटामिन सी और जिंक की आपूर्ति करने के लिए आप Nutrela Natural Vitamin C + Zinc टेबलेट्स का सेवन कर सकते हैं. इससे आपके शरीर को कई फायदे मिलेंगे. आइये जानते हैं. 

ये भी पढ़ें: Nutrela Iron Complex Natural से पूरी करें आयरन की कमी, जानिए इसके फायदे

1- रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाए (Immunity Strong)- शरीर में रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए विटामिन सी और जिंक दोनों बहुत जरूरी हैं. विटामिन सी एंटी ऑक्सीडेंट के रुप में काम करता है. वहीं जिंक आपकी स्किन, हार्ट, बाल और ब्लड शुगर को कंट्रोल करने में मदद करता है. ये दोनों मिलकर शरीर में इम्यूनिटी बढ़ाने का काम करते हैं. इसके लिए आप Nutrela Natural Vitamin C + Zinc ले सकते हैं. इसमें आपको एक साथ विटामिन और खनिज मिल जाएंगे.

2- पावरफुल एंटीऑक्सीडेंट (Powerful Antioxident)- विटामिन सी और जिंक शरीर में सबसे पॉपरफुल एंटी ऑक्सीडेंट्स के तौर पर काम करते हैं. बॉडी को डिटॉक्स करने और शरीर हानिकारक पदार्थों को बाहर करने का काम भी विटामिन सी और जिंक करते हैं. जिंक कोशिकाओं को किसी भी तरह के इंफेक्शन से लड़ने की ताकत देता है. रिपोर्ट्स में पाया गया है कि जिंक की कमी से प्रो-इन्फ्लेमेटरी साइटोकिन्स के बढ़ने का खतरा रहता है और एंटीबॉडी के प्रोडक्शन में भी कमी आती है. विटामिन सी और जिंक की कमी को पूरा करने के लिए आप Nutrela Natural Vitamin C + Zinc ले सकते हैं. 

3- नेचुरल प्रोडक्ट (Natural Product)- Nutrela Natural Vitamin C + Zinc को खासतौर से हर्बल और नेचुरल प्रोडक्ट से तैयार किया गया है. इसमें विटामिव सी से भरपूर आंवला एक्सट्रेक्ट का उपयोग किया गया है. इसके अलाव रोजहिप जिसे गुलाब का डंठल कहते हैं उसका उपयोग किया गया है. रोजहिप आपकी इम्यूनिटी को मजबूत बनाने मदद करता है. वहीं इसमें जिंक और दूसरे पोषक तत्व भी पाए जाते हैं. ये पूरी तरह से प्राकृतिक है इसे वीगन डाइट फॉलो करने वाले भी खा सकते हैं.

4- बच्चों के लिए भी फायदेमंद (Good For Kids Healh)- Nutrela Natural Vitamin C + Zinc में जो पोषक तत्व शामिल किए गए हैं उनका सेवन आप बच्चों को भी करा सकते हैं. युवाओं के साथ-साथ बच्चों की इम्यूनिटी बढ़ाने में भी न्यूट्रिला नेचुरल विटामिन सी+ जिंक मदद करता है. आप कोरोना काल में बच्चों की इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए उन्हें ये सप्लीमेंट दे सकते हैं.

Disclaimer: इस आर्टिकल में बताई विधि, तरीक़ों व दावों की एबीपी न्यूज़ पुष्टि नहीं करता है. इनको केवल सुझाव के रूप में लें. इस तरह के किसी भी उपचार/दवा/डाइट पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

ये भी पढ़ें: न्यूट्रिला से बनाएं हड्डियों को मजबूत, शरीर को मिलेगा भरपूर कैल्शियम

Check out below Health Tools-
Calculate Your Body Mass Index ( BMI )

Calculate The Age Through Age Calculator

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *