‘पहला बच्चा होगा जो अपने ही माता-पिता के रिसेप्शन में शिरकत कर रहा था’, पहली शादी और बच्चा! जानिए- क्यों है पाकिस्तान में खलबली

0
8
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक दूल्हा-दुल्हन की चर्चा कुछ अलग वजह से हो रही है. मामला पाकिस्तान के हाफिजाबाद का है. रिसेप्शन के आयोजन में शामिल जोड़े को देखकर हर कोई हैरान रह गया. 26 वर्षीय पेशे से वकील रयान रउफ शेख और उनकी पत्नी अनमोल का रिसेप्शन 23 मार्च को आयोजित हुआ. रिसेप्शन में दोनों अपनी गोद में दो माह के मासूम को लिए हुए पहुंचे. जोड़े की तस्वीर सोशल मीडिया पर आते ही वायरल हो गई. हर कोई शादी को लेकर अपने-अपने अनुमान लगाने लगा. किसी ने कहा कि मामला समझ से बाहर है और लोगों से गुत्थी सुलझाने में मदद मांगी.

..जब खुद के रिसेप्शन में अपने बच्चे को गोद उठाए पहुंचा जोड़ा 

लोगों की जिज्ञासा और कौतूहल को देखते हुए बीबीसी ने जोड़े से संपर्क साधा. सवाल के जवाब में उन्होंने बताया कि उनका रिसेप्शन पिछले साल 14 मार्च को आयोजित होना था. लेकिन 14 मार्च की सुबह लॉकडाउन का एलान कर दिया गया, जिसके चलते उन्हें रिसेप्शन को टालना पड़ा. उन्हें उम्मीद थी कि इजाजत मिलने पर आयोजन कर लिया जाएगा, लेकिन किसी को क्या मालूम था आगे क्या होनेवाला है. कोविड-19 की वजह से लागू पाबंदियों के कारण उनके लिए विदेश से पाकिस्तान आना संभव नहीं था.

परिजनों को दोबारा तारीख का फैसला करने में दिक्कत पेश आ रही थी. उसके बाद रमजान और फिर ईद का त्योहार आ गया, लेकिन लॉकडाउन का सिलसिला जारी रहा. सरकार ने भीड़भाड़ वाले आयोजनों पर रोक लगा दी थी. रियान कहते हैं, “सरकार ने सितंबर, अक्तूबर में पाबंदियों में ढील देना शुरू किया, उस वक्त तक मेरी पत्नी प्रेगनेन्ट हो चुकी थी. इसलिए हमें ऐसी स्थिति में रिसेप्शन के लिए लोगों को बुलाना मुनासिब नहीं लगा.” जनवरी 2021 में अनमोल ने बेटे को जन्म दिया. उसके बाद दंपति ने रिसेप्शन के बारे में सोचना शुरू किया. परिजनों ने भी दोबारा रिसेप्शन के फैसले पर रियान से सहमति जताई.

सोशल मीडिया पर माता-पिता के साथ बच्चे की तस्वीर वायरल

रियान बताते हैं कि पहली बार रिसेप्शन में 800 से ज्यादा लोगों को न्योता भेजा गया था, लेकिन इस साल कोरोना संक्रमण में वृद्धि के चलते मेहमानों की संख्या को घटाकर 200 तक करना पड़ा. उन्होंने कहा कि बेटे के साथ रिसेप्शन में शिरकत की तस्वीर वायरल होने का उन्हें बिल्कुल अंदाजा नहीं था. लेकिन एक रिश्तेदार ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट तस्वीर के मशहूर होने की जानकारी दी. लेकिन अगली सुबह पता चला कि ये तस्वीर वायरल हो रही है. सोशल मीडिया पर तरह-तरह के रिएक्शन सामने आने लगे. किसी ने लिखा कि ये पहला बच्चा होगा जो अपने माता-पिता के रिसेप्शन में शिरकत कर रहा था.

‘स्वेज नहर’ में फंसा विशाल कार्गो जहाज, जानिए इसके फंसने से आपकी जेब पर क्यों पड़ सकता है बुरा असर

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की सोशल मीडिया पर क्यों उड़ाई जा रही है खिल्ली, जानिए वजह

Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here