फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों को थप्पड़ मारने वाले शख्स को 18 महीने की जेल

0
22
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

पेरिस: फ्रांस की एक अदालत ने राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों को थप्पड़ मारने वाले शख्स को 18 महीने की जेल की सज़ा सुनाई है. बात दें राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों को मंगलवार को एक व्यक्ति ने थप्पड़ मार दिया था.


यह घटना टैन-एल’ हर्मिटेज शहर में हुई थी. उस वक्त राष्ट्रपति मैक्रों होटल और रेस्टॉरेंट में काम करने के लिए स्टूडेंट्स को ट्रेनिंग देने वाले एक हाई स्कूल का दौरा करने के बाद अवरोधकों के पीछे उनकी प्रतीक्षा कर रहे लोगों का अभिवादन कर रहे थे.


घटना से जुड़े एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया. इस वीडियो में नजर आया कि एक आदमी राष्ट्रपति मैक्रों को थप्पड़ मार रहा है और उनके बॉडीगार्ड उसे पीछे धकेल रहे हैं और फ्रांसीसी नेता तुरंत वहां से निकल जाते हैं.


मैक्रों के पीछे खड़े एक बॉडीगार्ड ने राष्ट्रपति के बचाव में हाथ भी उठाया, लेकिन उन्हें इस घटना को रोकने में एक सेकेंड की देर हो गई. उसके बाद बॉडीगार्ड्स ने राष्ट्रपति की रक्षा के लिए उन्हें चारों ओर से घेर लिया.


इस घटना की आलोचना करते हुए प्रधानमंत्री जीन कास्टेक्स ने नेशनल असेंबली में कहा, ‘‘देश के प्रमुख के जरिए लोकतंत्र को टारगेट किया गया है.’’ कास्टेक्स ने कहा कि लोकतंत्र में बहस, संवाद, विचारों के टकराव, वैध असहमति की अभिव्यक्ति के लिए जगह है लेकिन इसमें किसी भी तरह की हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है.


यह भी पढ़ें:


इमरान खान की पार्टी की नेता फरदौस अवान ने PPP नेता को लाइव टीवी शो के दौरान मारा थप्पड़ और दी गाली


 


 



Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here