फ्लैगशिप स्मार्टफोन में नया स्टैंडर्ड सेट करता है OnePlus 9 5G, इन लेटेस्ट फीचर्स से है लैस

0
5
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

हर साल यूजर्स को OnePlus की नई सीरिज का इंतजार रहता है, क्योंकि कंपनी हर बार कुछ न कुछ नया इनोवेशन अपने डिवाइसेस में करती है. इस बार OnePlus 9 सीरिज में कुछ ऐसा ही देखने को मिला है. हर तरफ इसी स्मार्टफोन की चर्चा है, इस सीरिज में OnePlus 9 5G, OnePlus 9 Pro 5G और OnePlus 9R शामिल हैं, लेकिन इस रिपोर्ट में हम आपको बता रहे हैं OnePlus 9 5G के बारे में. अगर आप इस डिवाइस को खरीदने का मन बना रहे हैं तो इस रिपोर्ट को जरूर पढ़ें.

डिजाइन और डिस्प्ले
OnePlus 9 5G के डिजाइन में नयापन है और यह बेहद प्रीमियम नजर आता है. सबसे ज्यादा आकर्षित करता है इसका रियर डिजाइन जहां पर कैमरा सेटअप दिया है. इसमें 6.55 इंच फुल एचडी+ Fluid AMOLED डिस्प्ले दी गई है, जिसका रिजॉल्यूशन 2400 x 1080 पिक्सल है. इसका रिफ्रेश रेट 120Hz है, और यह बेहद स्मूथ है. डिस्प्ले पर प्रोटेक्शन के लिए 3D कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास है. डिस्प्ले बेहद स्मूथ और कलरफुल है, ऐसे में इस फोन में मूवी, वीडियो, फोटो और गेम्स खेलते समय आपको मजा आएगा.

OnePlus 9 का कैमरा
फोटोग्राफी और वीडियो के OnePlus 9 5G  के रियर में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप है जिसमें मेन लेंस 48 मेगापिक्सल का Sony IMX689 सेंसर है इसमें इलेक्ट्रॉनिक इमेज स्टेबलाइजेशन भी मिलता है. वहीं इसका दूसरा लेंस 50 मेगापिक्सल का Sony IMX766 सेंसर है जो कि अल्ट्रा वाइड एंगल है जबकि तीसरा लेंस 2 मेगापिक्सल का मोनोक्रोम है. यहां टेलीफोटो लेंस नहीं दिया गया है.  सेल्फी के लिए इसमें 16 मेगापिक्सल का Sony IMX471 सेंसर दिया गया है. सेल्फी कैमरा काफी मजेदार है आपकी फोटो में बेहतर रिजल्ट मिलते हैं.

OnePlus 9 5G में कैमरा क्वालिटी का खास ध्यान रखा है. इसके लिए OnePlus ने Swedish लेजेंड्री कैमरा मेकर Hasselblad के जरिए डेवलप किए गए कैमरा दिए गए हैं. लो लाइट में काफी बेहतर फोटोग्राफी की जा सकती है,साथ ही अगर रोशिनी सही तो आप इस फोन से DSLR जैसी फोटोग्राफी कर सकते हैं. कैमरा 30/60fps पर 4K वीडियो और 30fps पर 8K वीडियो रिकॉर्ड शूट कर सकता है. इसके अलावा इसमें 480fps पर 720p और 240fps पर 1080p सुपर स्लो-मोशन वीडियो भी रिकॉर्ड की जा सकती है. फोटोग्राफी के लिए कई एडवांस सेटिंग्स मौजूद हैं.

प्रोसेसर और परफॉरमेंस
OnePlus ने अपनी फ्लैगशिप सीरीज़ को जबरदस्त स्पेसिफिकेशन्स से लैस बनाया है और यह 5G सपोर्ट करती है. OnePlus 9 5G में Qualcomm Snapdragon 888 चिपसेट है जो 12GB तक LPDDR5 रैम और 256GB तक UFS 3.1 स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है। 5G कनेक्टिविटी सपोर्ट के लिए फोन X60 5G मॉडम-आरएफ सिस्टम से लैस आता है. यह OxygenOS बेस्ड Android 11 पर काम करता है. फोन बेहद फ़ास्ट है, मल्टीटास्किंग के दौरान शिकायत का कोई मौका नहीं मिलता, फोन बेहद स्मूथ रहता है. फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है जोकि बेहद फास्ट काम करता है. फोन में डुअल स्टीरियो स्पीकर और डॉल्बी एटमॉस का भी सपोर्ट है. फोन का वजन 183 ग्राम है.

बैटरी और कनेक्टिविटी
OnePlus 9 5G  में 4,500mAh की बैटरी दी गई है, जो 65W फास्ट चार्जिंग (Warp Charge 65T) सपोर्ट करती है. कंपनी का दावा है कि फोन की बैटरी को फुल चार्ज होने में सिर्फ 29 मिनट का समय लगता है. फुल चार्ज होने के बाद यह बैटरी एक दिन आराम से निकाल देती है. कनेक्टिविटी के लिए फोन में 5G, 4G LTE, Wi-Fi 6, ब्लूटूथ 5.2, GPS/A-GPS, NFC और यूएसबी टाईप-सी पोर्ट है.

प्राइस और रिजल्ट
OnePlus 9 5G के 8GB रैम और128GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 49,999 रुपये. जबकि इसके12GB रैम और 256GB स्टोरेज वैरिएंट की कीमत 54,999 रुपये है.  इस फोन में प्रीमियम डिजाइन, हाई परफॉरमेंस, एडवांस्ड फीचर्स, रिच और स्मूथ डिस्प्ले और बेहतरीन कैमरा सेटअप मिलता है. अगर आपका बजट 55 हजार रुपये के आस-पास है तो आप इस फोन के बारे में विचार कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें

खत्म हुआ इंतजार! Xiaomi Mi 11 Ultra आज भारत में होगा लॉन्च, जानें कितनी हो सकती है कीमत

देश का सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन Realme 8 5G हुआ लॉन्च, जानें फोन की कीमत और फीचर्स

Source link

  • टैग्स
  • best smartphone under 55000
  • OnePlus 9 5G
  • oneplus 9 5G overview
  • oneplus 9 5G review
  • oneplus 9 5G Vs Samsung Galaxy S20 FE
  • oneplus camera
  • oneplus display
  • वनप्लस
  • वनप्लस 9 5जी
  • वनप्लस 9 5जी रिव्यू
  • सैमसंग
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp
पिछला लेखकोरोना: अमेरिका ने अपने नागरिकों से कहा- भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश, अफगानिस्तान और मालदीव की न करें यात्रा
Team Hindi News Latest

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here