महामारी में उत्तर प्रदेश की महिला ने गंवाई नौकरी, 30 रुपए में थाली के साथ शुरू किया ‘इंदु का ढाबा’

0
8
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर ने देश के स्वास्थ्य ढांचे के साथ अर्थव्यवस्था पर भी नकारात्मक प्रभाव डाला है. कारोबार में नुकसान के डर ने कई नियोक्ताओं को कर्मचारियों की छंटनी समेत कठोर कदम उठाने पर मजबूर कर दिया है. हालांकि, हटाए गए कर्मचारी ढाबा और फूड व्यवसाय समेत अपना कारोबार शुरू करने की प्रतिज्ञा के साथ वापस आ रहे हैं.


कोरोना महामारी में महिला की गई नौकरी


उत्तर प्रदेश के कानपुर की एक महिला को उसकी नौकरी से हटा दिया गया लेकिन मिसाल के तौर पर उसने खुद का ढाबा व्यवसाय चलाने का फैसला किया जहां किफायती थाली मात्र 30 रुपये में मिलती है.


[tw]https://twitter.com/lostgirl005/status/1382267346891382786?s=20[/tw]


कानपुर की इंदु नाम की महिला ने अपने हैंडल से पोस्ट शेयर किया. उसने अपने ट्ववीट में लिखा, "नौकरी जाने के कारण मैंने एक नया व्यापार ‘इंदु का ढाबा’ शुरू किया है और यहां एक थाली की कीमत मात्र 30 रुपए है. मुझे शुभकामना दीजिए."


आत्मनिर्भर बनने के लिए शुरू किया ढाबा


ट्वीट सोशल मीडिया पर सामने आने के साथ वायरल हो गया. लोग पोस्ट को बड़े पैमाने पर लाइक्स, रिट्ववीट्स और शेयर कर रहे हैं. तस्वीर में हम देख सकते हैं एक साधारण भारतीय भोजन जो स्टेनलेस स्टील के प्लेट में परोसा गया है. इसमें राजमा-चावल, चपाती, बूंदी रायता और थोड़ा प्याज स्वादिष्ट थाली के हिस्से के तौर पर मात्र 30 रुपए में मिल पा रहा है. ट्विटर यूजर्स ने अपना समर्थन शेयर किया और इंदु के नए व्यवसाय पर शुभकामना दी और किफायती दर पर फूड बेचने की उसकी पहल को सराहा. कुछ लोग ये भी  जानना चाहते थे कि नए ढाबे की जगह कहां है ताकि फूड का ऑर्डर किया जा सके और उसके पास दौरा हो सके. 


[tw]https://twitter.com/JasleenHundal2/status/1382299581338185732?s=20[/tw]


[tw]https://twitter.com/Mihir_The1/status/1382332968744681477?s=20[/tw]


बाद के एक ट्वीट में इंदु ने यूजर ने अपना अपार समर्थन और रिस्पॉन्स दिया, तो इंदु ने भी शुक्रिया कहा. महिला ने खुलासा किया, "जल्द ही मैं घर पर तैयार किफायती और गुणवत्तापूर्ण खाने की कानपुर में डिलीवरी करूंगी. मैं फिलहाल डिलीवरी के विकल्पों को तलाश कर रही हूं." 


[tw]https://twitter.com/lostgirl005/status/1382401395257528321?s=20[/tw]


कुछ दिनों पहले हम देख चुके हैं कि मुंबई के एक शेफ ने महामारी के दौरान पानी जहाज की नौकरी गंवा दी. उसने बिरयानी का स्टाल लगाने की तरकीब निकाली. ये शख्स अपने ग्राहकों को गुणवत्तापूर्ण बिरयानी परोस रहा है क्योंकि अपने परिवार के लिए ये अकेला कमाऊ शख्स है.


आसानी से उपलब्ध करी पत्ता में स्वास्थ्य समेत खूबसूरती के भी हैं गुण, जानिए हैरतअंगेज फायदे


एनर्जी ड्रिंक पीना है बेहद खतरनाक, अगर आप भी पीते हैं तो ये बातें जरुर जान लीजिए



Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here