वेदांता कोविड- 19 के खिलाफ जारी लड़ाई में 150 करोड़ रुपये की मदद देगा

0
8
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

वेदांता ने बृहस्पतिवार को कहा कि उसके चेयरमैन अनिल अग्रवाल ने कोविड- 19 की दूसरी लहर के खिलाफ जारी भारत की लड़ाई में मदद देने के लिए 150 करोड़ रुपये रखे हैं।  कंपनी ने एक बयान में कहा कि यह राशि वेदांता समूह द्वारा 2020 में खर्च की गई 201 करोड़ रुपये की राशि से अलग है। 

वेदांता ने कहा, ”अनिल अग्रवाल ने देश में तेजी से बढ़ रही कोरोना की दूसरी लहर के खिलाफ जारी लड़ाई से निपटने के लिये 150 करोड़ रुपये की राशि रखी है।  कंपनी ने कहा है कि इस चुनौतीपूर्ण समय में केन्द्र और राज्यों को समर्थन देने के लिये वह 10 शहरों में सघन निगरानी वाले अतिरिक्त 1,000 बिस्तरों की सुविधा तैयार करेगी। ये बिस्तरें आधुनिक सुविधाओं वाले ”खुले अस्पतालों को उपलब्ध कराई जायेगी। इस तरह के अस्पताल प्रतिष्ठित और जाने माने अस्पतालों के साथ जुड़े होंगे। 

यह भी पढ़ें: एसबीआई  कोविड-19 मरीजों के लिए ICU सुविधा वाले अस्थाई अस्पताल बनाएगा

इस तरह की प्रत्येक सुविधा में 100 वातानुकूलित बिस्तरे होंगे जहां बिजली की पूरी सुविधा होगी और इन्हें कोविड- देखभाल सुविधा के तौर पर विशेष रूप से बनाया जाएगा।  गहन देखभाल सुविधा वाले अतिरिक्त बिस्तरों की यह सुविधा राजस्थान, ओडीशा, झारखंड, गोवा और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिलली में तैयार की जाएगी। इस तरह की पहली सुविधा दो सप्ताह के भीतर खड़ी कर दी जाएगी और शेष चिकित्सा सुविधाओं को एक माह के भीतर तेयार किया जाएगा। वेदांता इस तरह की सुविधा को कम से कम छह माह तक समर्थन देना जारी रखेगा।

Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here