व्हाइट हाउस ने चीनी ऐप्स टिकटॉक और वीचैट पर बैन के डोनाल्ड ट्रंप के फैसले पर लगाई रोक

0
27
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

व्हाइट हाउस ने डोनाल्ड ट्रंप की सरकार के समय एग्जक्यूटिव ऑर्डर के जरिए लोकप्रिय ऐप्स टिकटॉक और वीचैट पर लगाई गई रोक स्थगित करने का फैसला किया है. अधिकारी ने बुधवार को बताया कि इसकी एक बार फिर से समीक्षा की जाएगी की क्या चीन से जुड़े से सॉफ्टवेयर हैं वे राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा है.   

एक एग्जक्यूटिव ऑर्डर में वाणिज्य विभाग को यह निर्देश दिया गया है कि चीन की तरफ से निर्मित या आपूर्ति या नियंत्रित किए गए ऐप्स से जुड़े लेनदेन के बारे में साक्ष्य आधारित विश्लेषण करें. अधिकारी विशेष रूप से उन ऐप्स के बारे में चिंतित हैं जो उपयोगकर्ताओं के व्यक्तित्व डेटा एकत्र करते हैं या चीनी सेना या खुफिया गतिविधियों से संबंधित जानकारी रखते हैं.

वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों के मुताबिक, विभाग अमेरिकियों की आनुवंशिक और व्यक्तिगत स्वास्थ्य जानकारी को और अधिक सुरक्षित रखने के बारे में भी सिफारिशें करेगा, और चीन या अन्य विरोधियों से जुड़े कुछ सॉफ्टवेयर ऐप के जोखिमों के बारे में बताएगा.

बाइडेन प्रशासन के ये कदम इस चिंता को जाहिर है कि अमेरिका के प्रमुख आर्थिक और राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी चीन से जुड़े लोकप्रिय ऐप्स के द्वारा अमेरिकी लोगों के पर्सनल डेटा को उजागर किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें: पाक की अदालत ने टिकटॉक से हटाया प्रतिबंध, अथॉरिटीज से कहा- सुनिश्चित करें ना हो ‘अनैतिक चीजें’ अपलोड

Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here