शेयर बाजार में भारी गिरावट, BSE 600 अंक टूटा

0
18
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

शेयर बाजार में आज भारी गिरावट दर्ज की गई है. बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) का सेंसक्स 600 अंक से ज्यादा गिर गया है. हालांकि बीएसई सेंसेक्स आज शुरुआती कारोबार में 200 से अधिक अंक तक चढ़ा था.


सेंसेक्स की कंपनियों में ओएनजीसी का शेयर सबसे अधिक दो प्रतिशत टूट गया. पावरग्रिड, महिंद्रा एंड महिंद्रा, मारुति, एलएंडटी, एनटीपीसी तथा टाइटन के शेयरों में भी गिरावट आई. वहीं दूसरी ओर बजाज फिनसर्व, सनफार्मा, एचसीएल टेक, इन्फोसिस और डॉ रेड्डीज के शेयर लाभ में थे.


रुपया शुरुआती कारोबार में 15 पैसे टूटा
अंतरबैंक विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में शुक्रवार को रुपया शुरुआती कारोबार में 15 पैसे टूटकर 74.23 प्रति डॉलर पर आ गया. अमेरिकी फेडरल रिजर्व के सख्त रुख के बयान के बीच डॉलर में मजबूती से रुपये में गिरावट आई. फॉरेक्स डीलरों ने कहा कि घरेलू शेयर बाजारों के सुस्त रुख से भी रुपये की धारणा प्रभावित हुई.


अंतरबैंक विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में रुपया 74.10 प्रति डॉलर पर खुलने के बाद और टूटकर 74.23 प्रति डॉलर पर आ गया. यह इसके पिछले बंद स्तर से 15 पैसे की गिरावट है. गुरुवार को रुपया 74.08 प्रति डॉलर पर बंद हुआ था. इस बीच, छह मुद्राओं की तुलना में अमेरिकी मुद्रा का रुख दर्शाने वाला डॉलर सूचकांक 0.02 प्रतिशत के नुकसान से 91.87 पर आ गया.


ये भी पढ़ें-
Profit Increased: पावर ग्रिड का नेट प्रॉफिट मार्च तिमाही में 6 फीसदी बढ़ा, इतने करोड़ का हुआ फायदा


PPF Account: कितनी बार बढ़ा सकते हैं PPF अकाउंट की अवधि, जनिए नियम



Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here