सोना बेचने से पहले रखें इन बातों का ध्यान, बेहतर कीमत के साथ पाएंगे ज्यादा मुनाफा 

0
16
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

Gold Price Today: सोना एक ऐसी संपत्ति होती है जिसका उपयोग लोग मुश्किल समय के दौरान करते हैं। महामारी के दौरान बड़ी संख्या में वित्तीय संकट के दौरान लोगों ने सोने को बेचा है। लेकिन सोने को बेचने का सही समय क्या होता है, कब बेचने पर सबसे ज्यादा लाभ होगा 

सोने की शुद्धता जरूर चेक करें  

सोना खरीदते समय यह जरूर चेक कर कर लें कि आखिर आपको सोने की शुद्धता का प्रमाण पत्र मिला है या नहीं। उस प्रमाण पत्र में गोल्ड लेकर के कैरेट से लेकर सभी जरूरी जानकारी उपलब्ध रहती है। जब आप सोना बेचने जाते हैं तब इसी रसीद के जरिए आपके सोने की सही कीमत पता चल पाती है। और तब आप बाजार भाव के आधार पर सोना बेच सकते हैं। 

Gold Price Today: सोना हो सकता है 60 हजारी, इससे पहले कर लें खरीदारी, जानें 14 से 24 कैरेट गोल्ड का ताजा भाव

बेचते वक्त सही व्यक्ति का करें चयन 

सोना बेचते समय हमेशा यह कोशिश करनी चाहिए कि जहां से गोल्ड खरीदा है वहीं, बेचा जाए। इससे असुविधाओं से भी बचा जा सकेगा। साथ ही सही कीमत भी मिलने की उम्मीद रहती है। 

अलग-अलग ज्वेलर्स से जरूर करें संपर्क 

सोना बेचते वक्त हमेशा अलग-अलग ज्वेलर्स से संपर्क कर लेना चाहिए। इससे हमेशा ही बेहतर दाम मिलने की उम्मीद रहती है। लेकिन इस दौरान ज्वेलर्स का बैकग्राउंड जरूर चेक कर लें। 

इंडिया बुल्स ज्वेलर्स एसोशियेशन के राष्ट्रीय सचिव सुरेन्द्र मेहता के अनुसार, ‘अगर आप 10 हजार रुपये से अधिक की ज्वेलरी बेचना चाहते हैं तभ यह ध्यान रखना चाहिए कि ज्वेलर्स आपको सिर्फ चेक के जरिए ही पेमेंट कर सकते हैं।’ ज्वेलर्स आपसे केवाईसी से जुड़ी जानकारी भी मांग सकता है। 

EPFO खाताधारकों के लिए खुशखबरी, जुलाई में आ सकता है PF खाते में ब्याज 

Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here