हॉकी टीम पर कोरोना वायरस का साया, कप्तान समेत 7 खिलाड़ी पाए गए पॉजिटिव

0
10
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

नई दिल्ली: भारत इस वक्त कोरोना वायरस (Corona Virus) के भयंकर संकट से गुजर रहा है. इस जानलेवा महामारी ने देश के खिलाड़ियों पर भी अपना डर फैलाना शुरू कर दिया है. इसी बीच भारतीय महिला हॉकी टीम की भी कई खिलाड़ी कोरोना की चपेट में आ गई हैं.   

कोरोना की चपेट में आई टीम

कप्तान रानी रामपाल (Rani Rampal) सहित भारतीय महिला हॉकी टीम की सात खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के दो सदस्यों को बेंगलुरु स्थित भारतीय खेल प्राधिकरण (SAI) में शुरू होने वाले अभ्यास शिविर से पहले कोविड-19 जांच में पॉजिटिव पाया गया है. साई ने सोमवार को खिलाड़ियों और सहयोगी सदस्यों के कोविड-19 पॉजिटिव होने की जानकारी देते हुए बताया कि सभी को क्वारंटाइन में निगरानी में रखा गया है.

साई के मुताबिक, ‘ये खिलाड़ी और सहयोगी सदस्य अपने होम टॉउन से साई के बेंगलुरु परिसर में आए थे और प्रोटोकॉल के मुताबिक क्वारंटाइन समय पूरा करने के बाद 24 अप्रैल को सभी की कोरोना वायरस की जांच की गई थी.’

साई ने आगे कहा, ‘महिला टीम की कप्तान रानी रामपाल के अलावा पॉजिटिव आने वाली खिलाड़ियों में सविता पूनिया, शर्मिला देवी, रजनी, नवजोत कौर, नवनीत कौर और सुशीला हैं. इसके अलावा, वीडियो विश्लेषक अमृतप्रकाश और वैज्ञानिक सलाहकार वेन लोम्बार्ड भी कोरोना वायरस से संक्रमित मिले हैं. सभी खिलाड़ी और सहायक कर्मचारियों में इसके लक्षण नहीं दिख रहे है और उन्हें ‘साई एनसीओई’ में क्वारंटाइन में रखा गया है.’

ओलंपिक की तैयारी के लिए जुटी थी टीम

भारतीय हॉकी टीम की कोर टीम 10 दिनों के विश्राम के बाद टोक्यो ओलंपिक की तैयारियों के तहत रविवार को बेंगलुरु में राष्ट्रीय शिविर में भाग लेने के लिए पहुंची थी. अभ्यास शुरू करने से पहले 25 सदस्यों का कोर समूह अनिवार्य क्वारंटाइन पर था.

टीम ने जनवरी में अर्जेंटीना का दौरा किया था. भारतीय टीम को मेजबान देश की जूनियर टीम ने पहले दो मैचों में ड्रा पर रोक दिया. इसके बाद उसे अर्जेंटीना बी के खिलाफ दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा. फिर दुनिया की नंबर दो सीनियर टीम के खिलाफ भी दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा था.

टीम ने इसके बाद फरवरी मार्च में जर्मनी का दौरा किया जहां उसे विश्व रैंकिंग में तीसरे स्थान पर काबिज टीम के खिलाफ चारों मैचों में शिकस्त मिली थी.



Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here