ये स्मार्टफोन इस साल सबसे ज्यादा बिकने वाला एंड्रॉयड फोन बना, जानें क्या है फोन में खास

0
22
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

एंड्रॉयड फोन के मामले में भले ही सैमसंग और वनप्लस का बड़ा नाम हो लेकिन इन सभी को पीछे छोड़ते हुए शाओमी का Redmi 9A इस साल सबसे ज्यादा बिकने वाला एंड्रॉयड स्मार्टफोन बन गया है. काउंटरप्वाइंट की रिपोर्ट के मुताबिक  इस साल की पहली तिमाही में दुनियाभर में इस फोन को सबसे ज्यादा खरीदा गया. ये फोन सबसे ज्यादा भारत और चीन में खरीदा गया है. आइए जानते हैं क्या है इस फोन के फीचर्स जिसके दम पर इस फोन ने यूजर्स का इतना प्यार बटोरा है. 

स्पेसिफिकेशंस
Redmi 9A फोन में 6.53 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले दिया गया है, जिसका रिजॉल्यूशन 720×1,600 पिक्सल है. फोन एंड्रॉयड 10 पर बेस्ड MIUI 11 पर काम करता है. फोन MediaTek Helio G25 प्रोसेसर से लैस है. इसमें 3 GB रैम और 32GB इंटरनल स्टोरेज दी गई है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 512GB तक बढ़ाया भी जा सकता है.

कैमरा और बैटरी
Redmi 9A में 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा कैमरा दिया गया है. फ्रंट में 5-मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा सेंसर भी है, जिसमें f / 2.2 लेंस है. फोन में 10W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5,000mAh की बैटरी है और यह माइक्रो-यूएसबी पोर्ट के साथ आता है. मिडनाइट ब्लैक, नेचर ग्रीन और सी-ब्लू कलर ऑप्शन में अवेलेबल है. 

Realme C11 से है मुकाबला
Redmi 9A का मुकाबला रियलमी के C11 स्मार्टफोन के साथ है. रियलमी C11 स्मार्टफोन में 6.5 इंच का एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है. स्मार्टफोन मीडियाटेक हीलियो G35 चिपसेट के साथ आता है. रियलमी का यह स्मार्टफोन 2GB रैम और 32GB स्टोरेज के साथ 7,499 रुपये में खरीदे जाने के लिए उपलब्ध हैं.

ये भी पढ़ें

64 मेगापिक्सल कैमरे के साथ लॉन्च हुआ Redmi Note 10S, जानें क्या है फोन में खास

6GB रैम के साथ लॉन्च हुआ Samsung Galaxy Jump जानें फोन के स्पेसिफिकेशंस

Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here