Apple WWDC 2021: iOS 15 में शामिल होंगे नए बदलाव, जानिए कौन से फीचर्स होंगे शामिल

0
8
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

दिग्गज टेक कंपनी ऐपल का आगामी वर्ल्डवाइड डेवलपर कॉन्फ्रेंस 7 जून को आयोजित होने जा रहा है. जहां हर कोई कंपनी को उसके सभी प्रमुख सॉफ्टवेयर के लिए अपडेट की अगली सीरीज का अनावरण करने की उम्मीद कर रहा है. हालांकि इसमें अभी कुछ दिन का समय बाकी है, लेकिन अपडेट में क्या चीजें शामिल हो सकती हैं इसकी रिपोर्ट पहले ही सामने आ चुकी है.


Mashable के अनुसार, iOS 15 उन अपडेट्स में से एक होगा और नोटिफिकेशन, होम स्क्रीन और प्राइवेसी फीचर्स में कई सुधार किया जा सकता है. वहीं उम्मीद जताई जा रही है कि इस बार ऐपल नोटिफिकेशन सैक्शन में नए परिवर्तन कर सकता है. जिसमें ऐपल स्पष्ट रूप से कई मोड लागू करने की योजना बना रहा है जो यूजर्स की स्थिति के आधार पर सेटिंग्स को एडजेस्ट करेगा.


सामने आई एक रिपोर्ट में खुलासा किया गया है कि ड्राइविंग, काम करने और सोने के मोड में नोटिफिकेशन काम कर सकता है, उदाहरण के लिए अगर यूजर गाड़ी चला रहा है तो उसे नोटिफिकेशन केपल वाइब्रेट मोड में आएंगी वहीं काम करने के दौरान नोटिफिकेशन साउंड के साथ आएगा और रात में सोते समय नोटिफिकेशन अलर्ट की आवाज नही आएगी.


इसके अलावा ऐपल iMessage में भी कुछ बदलाव कर सकता है. यूजर अपनी स्थिति के आधार पर संदेशों के लिए ऑटोमेटिक उत्तर भी सेट कर सकते हैं. वर्तमान में, आईओएस में ऑटो-रिप्लाई मौजूद हैं. इसके अलावा IPad उपयोगकर्ताओं के लिए, होम स्क्रीन पर एक और उल्लेखनीय अपग्रेड होगा. 


जबकि iOS और iPadOS 14 में विजेट पेश किए गए हैं. iPad उपयोगकर्ता उन्हें केवल स्क्रीन पर बाईं ओर रख सकते हैं. रिपोर्ट ने सुझाव दिया कि iPadOS 15 के साथ, होम स्क्रीन पर कहीं भी विजेट रखना संभव होगा, यहां तक ​​कि पूरे ऐप ग्रिड को उनके साथ भरना भी संभव हो सकेगा.


 


इसे भी पढ़ेंः
WhatsApp पर आने वाले हैं बड़े काम के फीचर्स, मोबाइल नंबर और फोन बदलने पर डिलीट नहीं होगा अकाउंट


 


 


OTP से नंबर को पोस्टपेड-प्रीपेड में कन्वर्ट करवाने की मिल सकती है सुविधा, नहीं बदलना पड़ेगा सिम कार्ड



Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here