PUBG के नए अवतार Battleground Mobile India के लॉन्च पर संकट के बादल, बैन करने की उठी मांग

0
10
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

PUBG के फैंस को इस बात की खुशी है कि पबजी की जगह अब Battleground Mobile India भारत में लॉन्च होने जा रहा है. लेकिन इसकी उम्मीद लगाकर बैठे फैंस को झटका लग सकता है. पबजी के बाद अब इस गेम को भी बैन करने की मांग उठने लगी है. दरअसल यूनियन मिनिस्टर और अरुणाचल प्रदेश के विधायक  Ninong Ering ने पीएम मोदी को चिट्टी लिखकर Battleground Mobile India को बैन करने की मांग की है. उनके अनुसार ये गेम PUBG का ही वर्जन है.

‘Tencent के एंप्लॉयज को किया हायर’
Ering का कहना है कि बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया बनाने वाली कंपनी ने उसी कंपनी Tencent के ही एंप्लॉइज को हायर किया है, जो चीन की कंपनी है. इसके अलावा उन्होंने बताया कि क्राफ्टन की तरफ से घरेलू गेमिंग कंपनी Nodwin में करीब 22.4 मिलियन डॉलर का निवेशन किया है गया है और ये एक गंभीर विषय है.
 
शुरू हुआ प्री-रजिस्ट्रेशन
बता दें कि Battleground Mobile India देश में कब लॉन्च किया जाएगा इसका खुलासा अभी नहीं हुआ है. हालांकि क्राफ्टन ने गेम के लिए प्री-रजिस्ट्रेशन लिंक को 18 मई को ओपन कर दिया गया है. प्री-रजिस्ट्रेशन शुरू होने के बाद कयास लगाए जा रहे हैं अगर सब कुछ ठीक रहा तो ये गेम अगले महीने लॉन्च हो सकता है.

इस दिन हो सकता है लॉन्च 
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Battlegrounds Mobile India को भारत में आने वाली 10 जून को लॉन्च किया जा सकता है. लॉन्च से पहले गेम के बीटा फॉर्मेट को कुछ समय के लिए पेश किया जाएगा. अभी फिलहाल भारत के एंड्रॉयड यूजर्स के लिए गेम का प्री-रजिस्ट्रेशन शुरू किया गया है, जबकि iOS यूजर्स के लिए पबजी के इस नए अवतार को तैयार किया जा रहा है. माना जा रहा है जून में एंड्रॉयड के साथ-साथ iOS यूजर्स के लिए भी इसे लॉन्च किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें

Battlegrounds Mobile India के इंतजार की घड़ियां खत्म, इस दिन गेम भारत में कर सकता है वापसी

अब WhatsApp चैट को एक फोन से दूसरे फोन में करें आसानी से ट्रांसफर, जल्द मिलेगा नया फीचर

Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here