1 जून से 6 जून तक Income Tax की वेबसाइट पर नहीं किया जा सकेगा लाॅगइन, जानें क्या है वजह 

0
12
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

टैक्सपेयर्स 1 जून से 6 जून तक इनकम टैक्स की वेबसाइट पर लाॅगइन नहीं कर पाएंगे। डिपार्टमेंट की तरफ से ट्वीट करके बताया गया है कि 7 जून को विभाग की नई वेबसाइट लाॅन्च होगी जिसकी वजह से 1 से 6 जून तक पुरानी वेबसाइट पर लाॅगइन नहीं किया जा सकेगा। 

शनिवार को विभाग की तरफ से ट्वीट करते हुए कहा गया, ‘हम अपनी नई वेबसाइट को लेकर काफी उत्साहित हैं। पहले के मुकाबले इसे और यूजर्स फ्रैंडली बनाया गया है। साथ ही इस नए पोर्टल में कुछ नई जरूरी सुविधाएं जोड़ी गई हैं।’

पीएम किसान सम्मान निधि 2021 की नई लिस्ट में ऐसे मिलेगी पेमेंट लटकने से लेकर आवेदन रिजेक्ट होने तक की सभी जानकारी

क्या है नई वेबसाइट का पता 

पिछले सप्ताह आइटी डिपार्टमेन्ट की तरफ से गया था कि पुराने पोर्टल www.incometaxindiaefiling.gov.in की जगह नए पोर्टल www.incometaxgov.in की शुरुआत 7 जून से की जाएगी। आर्डर में कहा गया था, ‘नई वेबसाइट के लाॅन्च सा जुड़ी जानकारी के हस्तांतरण की वजह से पुरानी वेबसाइट पर 1 से 6 जून तक कोई भी काम नहीं होगा।’ आर्डर में स्पष्ट तौर पर कहा गया था कि इस दौरान टैक्सपेयर्स और अधिकारी दोनों ही वेबसाइट पर लाॅगइन नहीं कर पाएंगे। 

टैक्सपेयर्स इस इनकम टैक्स की वेबसाइट के जरिए व्यक्तिगत और बिजनेस कैटिगरी की आरटीआर फाइल करते हैं। साथ ही इसका डिपार्टमेंट से रिफंड के लिए भी होता है। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट इस वेबसाइट के जरिए नोटिस, पेनाल्टी जैसी जानकारी भी साझा करता रहता है। 



Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here