2 हज़ार रुपए में बेस्ट फीचर फोन, बैकअप के लिए ये हैं शानदार ऑप्शन

0
13
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

आप सोच रहे होंगे कि स्मार्टफोन के ज़माने में ऐसे फीचर फोन भला कौन खरीदता है तो ये आपकी गलतफहमी है. दरअसल ये नॉर्मल फोन बड़े काम के होते हैं. आपके पास घर में भले ही कितने स्मार्टफोन क्यों न हों आपको एक ऐसा फोन जरूर रखना चाहिए जिसे आप अपने स्मार्टफोन के खराब होने पर बैकअप के लिए इस्तेमाल कर सकें. आज भी गांव और छोटे शहरों में लोग इस तरह के नॉर्मल फोन का काफी इस्तेमाल करते हैं. कई लोग जो सिर्फ फोन को बात करने के लिए इस्तेमाल करते हैं वो इस तरह के नॉर्मल फोन ही खरीदना पसंद करते हैं. हालांकि कई बार स्मार्टफोन रखने वाले भी बैटरी बैकअप के लिए इस तरह का फोन अपने पास रखना पसंद करते हैं. इनकी बैटरी एक बार चार्ज करने पर 2 से 3 दिन तक चल जाती है. जानते हैं ऐसे सस्ते 2 हजार तक की कीमत वाले फीचर फोन कौन से हैं. 

Samsung Guru Music 2- आप बैकअप फोन के लिए सैमसंग का ये फोन खरीद सकते हैं. सैमसंग अपने शानदार स्मार्टफोन्स के लिए पूरी दुनिया में फेमस है. ऐसे में कंपनी 2 हजार की कीमत वाले फोन भी बनाती है. नॉर्मल फोन खरीदने वाले मार्केट में सैमसंग का Samsung Guru Music 2 काफी बेहतर ऑप्शन है. इस लो बजट फोन की कीमत 1710 रुपये है. इस फोन में 2 इंच का क्यूवीजीए डिस्प्ले है 800mAh की बैटरी और 208MHz सिंगल कोर 208MHz प्रोसेसर दिया गया है इसकी मेमोरी को आप 16GB तक बढ़ा सकते हैं.

Nokia 105 SS- नोकिया अपने सस्ते फोन की वजब से अभी भी छोटे शहरों में काफी फेमस कंपनी है. स्मार्टफोन का क्रेज बढ़ने से पहले सभी के पास नोकिया के फोन ही हुआ करते थे. ऐसे में अब फीचर फोन के लिए भी नोकिया के फोन काफी अच्छे हैं. आप 1229 रुपये में Nokia 105 SS फोन खरीद सकते हैं. इस फोन में 1.77 इंच की स्क्रीन और 4MB की रैम दी गई है. इस फोन में माइक्रो यूएसबी पोर्ट और 800mAh की बैटरी दी गई है. फोन में एफएम और 3.5mm का ऑडियो जैक भी है. एक बार इसे चार्ज करने पर बैटरी करीब 25 घंटे का टॉक टाइम देती है.

Micromax X741- कम कीमत वाले फोन में आपके लिए Micromax X741 भी शानदार फोन है. इस फोन की कीमत सिर्फ 1289 रुपये है. इतनी कम कीमत में आपको इस फोन में  2.4 इंच का कलर डिस्प्ले मिल रहा है. फोन में 32MB की रैम और स्टोरेज दी गई है. बेसिक फोटो भी आप इससे क्लिक कर सकते हैं. फोन में 0.3MP का कैमरा और 1750mAh की बैटरी दी गई है.

 

Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here