Amazon ने फ्री वीडियो सर्विस Mini TV लॉन्च किया, जानें प्राइम वीडियो से कैसे है यह अलग

0
8
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

दिग्गज ई- कॉमर्स कंपनी अमेजन ने भारत में यूजर्स के के लिए अपने शॉपिंग ऐप पर एक ‘मिनी टीवी’ ( miniTV) लॉन्च किया है. अमेजन मिनी टीवी एक एड सपोर्टेड फ्री वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस है जिसके लिए दूसरे स्ट्रीमिंग ऐप्स के विपरीत किसी भी सब्सक्रिप्शन    की जरूरत नहीं होगी.


[tw]https://twitter.com/amazonIN/status/1393578580395782145[/tw]


अमेजन मिनी टीवी क्या है?
अमेजन के अनुसार, मिनी टीवी पर वेब-सीरीज़, कॉमेडी शो, टेक न्यूज, फूड, ब्यूटी, फैशन आदि में पेशेवर रूप से क्रिएटेड और क्यूरेट कंटेट देखा जा सकेगा. इसकी लिस्ट में टीवीएफ, पॉकेट एसेस जैसे प्रमुख स्टूडियो और कॉमेडियन आशीष चंचलानी, अमित भड़ाना, राउंड 2 हेल, हर्ष बेनीवाल, श्रुति अर्जुन आनंद, एल्विश यादव, प्राजक्ता कोली, स्वैगर शर्मा, आकाश गुप्ता और निशांत तंवर आदि शामिल हैं.


 इनके अलावा मिनी टीवी पर दर्शकों को टेक विशेषज्ञ ट्रैकिन टेक, फैशन और ब्यूटी विशेषज्ञों जैसे सेजल कुमार, मालविका सीतलानी, जोविता जॉर्ज, प्रेरणा छाबड़ा और शिवशक्ति आदि देखने को मिलेंगे. 


प्राइम वीडियो से अलग है अमेजन मिनी टीवी
अमेजन मिनीटीवी का लॉन्च ऐसे समय में हुआ है जब अमेजन के पास पहले से ही वीडियो मनोरंजन प्लेटफॉर्म – प्राइम वीडियो है. तो ये दोनों अलग कैसे हैं? अमेजन प्राइम वीडियो सब्सक्रिप्शन पर आधारित है जबकि मिनी टीवी पूरी तरह से फ्री है और इसके लिए एक अलग ऐप की आवश्यकता नहीं है. इसक इस्तेमाल उसी ऐप पर किया जा सकता है जहां आप ऑनलाइन शॉपिंग करते हैं.


प्राइम वीडियो अंग्रेजी और नौ भारतीय भाषाओं में अमेजन ओरिजिनल,  नई फिल्मों और टीवी शो का एक कलेक्शन प्रदान करता है. दर्शक प्राइम वीडियो को ऐप पर भी एक्सेस कर सकते हैं या इसे अपने स्मार्ट टीवी पर भी स्ट्रीम कर सकते हैं.


फिलहाल मिनी टीवी केवल एंड्रॉयड  फोन पर होगा उपलब्ध
अमेजन मिनी टीवी फिलहाल केवल एंड्रॉयड फोन के लिए अमेजन इंडिया के शॉपिंग ऐप पर उपलब्ध होगा. अमेजन के अनुसार, आने वाले कुछ महीनों में आईओएस ऐप और मोबाइल वेब पर एक्सेटंड किया जाएगा.
 


यह भी पढ़ें-
 सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन Realme 8 लॉन्च, Samsung Galaxy M42 5G से होगा मुकाबला


अतिरिक्त डेटा चाहिए? 100 रुपये से कम में Airtel, Jio, BSNL और Vi दे रहे हैं ये शानदार ऑफर



Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here