Corona Terror: सिंगापुर ने भारत से आने वाले पास धारकों, यात्रियों के प्रवेश पर रोक लगाई

0
10
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

सिंगापुर: 24 अप्रैल से सिंगापुर ने भारत से आनेवाले पास धारकों और यात्रियों के प्रवेश को बैन कर दिया है. ये फैसला भारत में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए लिया गया. नया नियम 14 दिन में भारत की यात्रा पर गए सभी दीर्घकालिक पास धारकों और अल्पावधि यात्रियों पर लागू होगा. सिंगापुर में दाखिले के साथ वहां से गुजरने पर भी प्रतिबंध रहेगा.

सिंगापुर ने पास धारकों, यात्रियों के प्रवेश पर लगाया बैन

इसकी जानकारी शिक्षा मंत्री और महामारी से निपटने के लिए बनाए गए मंत्रियों के कार्यसमूह के सह-अध्यक्ष लॉरेंस वॉंग ने दी. उन्होंने गुरुवार को कहा कि यह फैसला उन लोगों पर भी लागू होगा जिन्होंने सिंगापुर में प्रवेश की अनुमति पहले ही ले रखी थी. इसके अलावा हाल ही में भारत की यात्रा करने वाले और गुरुवार रात 11.59 बजे तक 14 दिन की घर में रहने की अवधि पूरी नहीं करने वाले लोगों को अपने निवास स्थानों के बजाय निर्धारित केंद्रों पर आइसोलेसन सेंटर में और सात दिन बिताना होगा.

24 अप्रैल से नहीं जा सकेंगे पास धारक और यात्री

ऐसे लोगों को तीन बार पीसीआर जांच करानी होगी. उन्हें आगमन के वक्त, आइसोलेशन के 14वें दिन और आइसोलेशन समाप्त होने से पहले यह परीक्षण कराना होगा. भारत से सिंगापुर आने वाले अनेक लोग निर्माण, समुद्र और प्रसंस्करण क्षेत्रों में काम करते हैं तथा सामूहिक आवास स्थलों (डॉरमेट्री) में रहते हैं. इससे पहले कनाडा ने भी भारत और पाकिस्तान से आने वाले यात्री विमान पर 30 दिनों के लिए बैन लगाया है. कुछ इसी तरह का फैसला संयुक्त अरब अमीरात ने भी किया है. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए उसने रविवार से दस दिनों के लिए भारत से यात्रा को रोक दिया है.

पाकिस्तान से देश लौटे 200 सिख श्रद्धालु कोरोना की जांच में पाए गए पॉजिटिव

कोरोना: अमेरिका ने अपने नागरिकों से कहा- भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश, अफगानिस्तान और मालदीव की न करें यात्रा

Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here