इन तीन बैंकों के खाताधारकों को 31 मार्च से पहले करना होगा यह काम, नहीं तो होगी परेशानी

Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

आप अगर आंध्रा बैंक (Andhra Bank), कॉर्पोरेशन बैंक  (Corporation Bank) , या फिर पंजाब नेशनल बैंक (PNB) के खाताधारक है तो इस महीने आपको एक जरूरी काम करना होगा. इन तीनों बैंकों के ग्राहकों को 31 मार्च तक अपना आईएफएससी कोड (IFSC Code) बदलना होगा. अगर आप 31 मार्च तक आईएफएससी कोड बदलने से चूक गए तो 1 अप्रैल से आपको पैसे ट्रांसफर करने में परेशानी होगी.

आंध्रा बैंक और कॉर्पोरेशन बैंक का यूनियन बैंक (Union Bank) में विलय हो गया है. ऐसे में इन बैंकों में कुछ जरूरी बदलाव 1 अप्रैल से लागू हो जाएंगे. पंजाब नेशनल बैंक भी 1 अप्रैल से कुछ बदलाव कर रहा है जिनके बारे में जानकारी होना जरुरी है.

आंध्रा बैंक और कॉपोर्रेशन बैंक के खाताधारक दें ध्यान

आंध्रा बैंक या कॉर्पोरेशन बैंक में 1 अप्रैल से पुराना आईएफएससी कोड काम नहीं करेगा. इसलिए 31 मार्च तक अपना आईएफएससी कोड बदल लें.

1 अप्रैल से आंध्रा बैंक का IFSC कोड UBIN08 से शुरू होगा और कॉरपोरेशन बैंक का IFSC कोड UBIN09 से शुरू होगा. खाताधारकों नई चेक बुक भी लेनी होगी, जो यूनियन बैंक की होगी.

ऐसे बदलें आईएफएससी कोड

आईएफएससी कोड बदलने के लिए www.unionbankofindia.co.in पर जाना होगा. इसके बाद आप amaigamation Centre पर क्लिक करेंगे तो आपका अपडेट आईएफएससी कोड दिख जाएगा. बैंक के कस्टमर केयर नंबर 18002082244 या 18004251515 या 18004253555 पर फोन भी किया जा सकता है.

पीएनबी के ग्राहक दें ध्यान

पंजाब नेशनल बैंक ने अपने ग्राहकों से कहा है कि वह 1 अप्रैल से पहले अपना आईएफएससी कोड और एमआईसीआर कोड बदल लें. पंजाब नेशनल बैंक के मुताबिक 31 मार्च 2021 के बाद पुराने कोड काम नहीं करेंगे.

यह भी पढ़ें:

Credit Card Statement से मिलती है कई अहम जानकारियां, जानें इन तकनीकी शब्दों का अर्थ

Source link