हर वर्ग को मिलेगी 5G नेटवर्क की सुविधा, Realme समेत कई कंपनियां लॉन्च करने वाली हैं 5जी फोन

14
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

टेक्नोलॉजी की दुनिया में बहुत तेजी से परिवर्तन आ रहा है. आजकल हर काम हम इंटरनेट के जरिए कर सकते हैं. लैपटॉप, मोबाइल और इंटरनेट से कोरोना महामारी के दौर में लोगों ने घर से आसानी से ऑफिस का काम किया. आज हम फोन से वो सभी काम कर सकते हैं जिसकी कभी कल्पना भी नहीं की थी. वायरलेस मोबाइल टेलीकम्यूनिकेशन टेक्नोलॉजी के साथ लोगों की लाइफ भी तेजी से बदल रही है. 3G से 4G सर्विस आते आते लोगों की लाइफ पूरी तरह से बदल गई है. अब 5G टेक्नोलॉजी को कस्टमर्स की जरूरत के हिसाब से तैयार किया जा रहा है.  5G आने के बाद आपकी हर चीज टेक्नोलॉजी से गुजरेगी. अभी तक जो काम 4G के लिए मुश्किल थे, 5G उसे आसानी से और स्पीड में पूरा कर सकेगी. कई देशों में 5G सर्विस की शुरुआत हो चुकी है. भारत भी इसके लिए अपनी तैयारियां पूरी कर रहा है. माना जा रहा है कि इस साल के अंत तक भारत के कुछ हिस्सों में 5G सर्विस की शुरुआत हो जाएगी. इसी को देखते हुए आजकल लगभग सभी फोन में 5G टेक्नॉलॉजी की सुविधा दी जा रही है. Realme से लेकर Oppo तक सभी कंपनियां अपने 5G स्मार्टफोन लॉन्च कर रही हैं.

Realme हर सेगमेंट में लॉन्च करेगा 5G स्मार्टफोन- आने वाले वक्त में हर भारतीय तक 5G सर्विस पहुंचे इसके लिए रियलमी आने वाले दिनों में कई 5जी फोन लॉन्च करने की तैयारी में है. कंपनी अपने प्रीमियम, मिड और बजट सेगमेंट में 5G कनेक्टिविटी वाले फोन लॉन्च करेंगी.

Realme X7 Pro 5G इसकी शुरुआत realme X7 Pro 5G से हो चुकी है. ये फोन भारत का पहला फोन है जिसमें मीडियाटेक डाइमेंशन 1000+ चिपसेट दिया गया है. ये फोन 6.5 इंच 120 सुपर AMOLED स्क्रीन, 64MP IMX-686 क्वॉड कैमरा सेट-अप और 65W SuperDart चार्जर के साथ आता है. इस फोन में आपको 4500mAh की बैटरी मिलेगी. Realme का ये मिड रेंज स्मार्टफोन है. इस फोन की कीमत 29,999 हजार रुपए है.

Moto G 5G बजटफोन में मोटोरोला का Moto G 5G भी अच्छा फोन है. इस फोन में 6GB रैम और 128GB स्टोरेज दिया गया है. इस फोन में 6.67 इंच की फुल HD+ LCD IPS HDR10 मैक्स विजन डिस्प्ले दिया गया है. फोन में ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 750जी का प्रोसेसर दिया गया है. वहीं 5000 mAh की बैटरी दी गई है. फोन में 48MP का ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है. इस फोन की कीमत 20,999 रुपये है.

Vivo V20 Pro- मिड रेंज में ये शानदार फोन है. इसकी कीमत 29,990 रुपये है. फोन में आपको सिंगल वेरिएंट 8GB रैम और 128GB स्टोरेज का ऑप्शन मिलेगा. फोन में 6.44 इंच का फुल HD+ एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है जो क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 765G प्रोसेसर और एंड्रॉइड 11 पर काम करता है. इसमें 4000 mAh की बैटरी और 64 मेगापिक्सल वाला ट्रिपल कैमरा दिया गया है.

Source link