Govind Kant Death: नहीं रहे सोलर इंडस्ट्री के चैंपियन गोविंद कांत, भारत में कोविड-19 से मरनेवाले दूसरे ऑस्ट्रेलियाई

0
9
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

सिडनी के कारोबारी और सोलर उद्योग के चैंपियन की कोरोना संक्रमण से भारत में मौत हो गई. 47 वर्षीय गोविंद कांत ऑस्ट्रेलिया में ट्रीना सोलर कंपनी में असिस्टेंट डायरेक्टर के पद पर तैनात थे. कंपनी ने मंगलवार को बयान जारी किया, “16 मई को संक्रमण की वजह से दिल्ली के एक अस्पताल में उनके असिस्टेंट डायरेक्टर का निधन हो गया. उनकी मौत से हम सब दुखी हैं, हमारी संवेदना उनकी पत्नी, दोनों बेटियां और अन्य पारिवारिक सदस्यों के प्रति है.” कंपनी ने उनके निधन को अपूर्णीय क्षति बताया और कहा कि गोविंद के गुजरने पर मात्र शब्दों से दिल के दुख को बयान नहीं किया जा सकता. शोक की इस घड़ी में हम परिजनों की मदद के साथ हैं. हम उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करते हैं.” 

नहीं रहे ऑस्ट्रेलिया में सोलर इंडस्ट्री के चैंपियन

महीने की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया के एक स्थायी नागरिक की मौत के बाद भारत में ये दूसरी घटना है. बताया जाता है कि कांत अपनी मां रेखा गुप्ता के निधन के बाद भारत आए थे. 31 मार्च को कान्त ने अपनी मां के देहांत पर श्रद्धांजलि देते हुए फेसबुक पोस्ट किया था, “”मुझे खेद है मम्मी- मैं तुम्हारे साथ नहीं था. कोरोना महामारी की दूसरी लहर के बीच ऑस्ट्रेलिया ने संक्रमण रोकने की खातिर भारत से आने वाले यात्रियों पर अस्थायी रोक लगा दी थी. यात्रा प्रतिबंध को सख्त करते हुए सरकार ने कहा था कि अगर उसका नागरिक भी इसका उल्लंघन करता है, तो उसे पांच साल की कैद और 66 हजार ऑस्ट्रेलियाई डॉलर का जुर्माना भरना होगा.

भारत में कोरोना संक्रमण से गोविंद कांत की मौत

ऐसा लगता है कि कांत की स्थिति यात्रा प्रतिबंध के चलते खराब हो गई थी. लेकिन ये स्पष्ट नहीं है कि क्या कांत भारत में फंसे 10 हजार ऑस्ट्रेलियाई नागरिकों में से एक थे, क्या उन्होंने सरकार से ऑस्ट्रेलिया लौटने में मदद की गुहार लगाई थी. कांत की मौत भारत में कोविड-19 से ऑस्ट्रेलियाई स्थायी निवासी की मौत की दूसरी घटना है. विदेश मामले और व्यापार विभाग के प्रवक्ता ने एक अखबार से कहा कि विभाग कांत की स्थिति के बारे में जानकारी हासिल कर रहा है. गौरतलब है कि कांत ऑस्ट्रेलिया की सोलर इंडस्ट्री का जाना पहचाना नाम थे. उनके दोस्त जॉन चेन ने ऑस्ट्रेलिया के सोलर उद्योग में उनके योगदान की प्रशंसा की है. 

टोक्यो ओलंपिक गेम्स पर बढ़ रहा कोविड का साया, डॉक्टरों ने की कैंसिल करने की मांग

पालतु कुत्ते ने योगा कर जीता लोगों का दिल, सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही ये वीडियो

Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here