Holi 2021: लखनऊ में मिठाई की दुकान ने ‘बाहुबली गुजिया’ बनाकर बटोरी सुर्खी, जानिए क्या है कीमत

0
9
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

Holi 2021: भारत में मिठाइयां हर त्योहार का महत्वपूर्ण हिस्सा रही हैं. सेवई पारंपरिक रूप से ईद पर तैयार की जाती है, उसी तरह गुजिया होली के पर्व पर खास है. त्योहार से पहले लखनऊ के एक दुकान ने मीठी डिश को अनोखा मोड़ देते हुए बाहुबली गुजिया बनाया है. छप्पन भोग नामक दुकान ने 1.5 किलो वजनी विशाल गुजिया तैयार कर उत्सुकता बढ़ा दी है.

छप्पन भोज ने तैयार किया होली के लिए बाहुबली गुजिया

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक बाहुबली गुजिया का आकार 14 इंच (35.5 सेंटीमीटर) है. आम तौर से एक गुजिया 4 इंच लंबी होती है. मिठाई के बारे में बात करते हुए श्रितजित गुप्ता ने कहा, ” हमारी मंशा हर साल कुछ नया और परंपरागत तरीके से हटकर अनूठा करने की होती है.” बाहुबली गुजिया की कीमत 1200 रुपये है और ग्राहकों की मनपसंद सामग्री के आधार पर गुजिया की कीमत अलग हो सकती है. मिठाई दुकान के मार्केटिंग हेड गुप्ता ये भी बताते हैं कि होली की खास पेशकश को तलने में करीब 25 मिनट लगते हैं. उसके छोटे संस्करण की तरह बड़ा संस्करण भी बादाम, पिस्ता, खोया, चीनी और केसर से भरा होता है.

हर साल की तरह इस साल भी किया कुछ अनूठा

मार्केटिंग हेड का कहना है कि अब तक दुकान को ग्राहकों से सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली है. उन्होंने कहा कि लोग बाहुबली गुजिया को देखकर उत्साहित थे. मिठाई दुकान की तैयार की हुई विशाल गुजिया अपनी बनावट में अलग है. रिपोर्ट के मुताबिक, दुकान मालिकों ने बेबी गुजिया भी बनाया है जो आकार में सिर्फ 1.5 इंच है. बताया जाता है कि कश्मीरी केसर जैसी सामग्री से बनाई और असली सोने की पन्नी में लिपटी एक स्पेशल गुजिया का दाम प्रति किलो 50 हजार रुपए भी है.

पिछले साल अप्रैल में कोलकाता का एक मिठाई दुकान उस वक्त सुर्खियों में आ गया था जब कोरोना वायरस की तरह मिठाई कोरोना संदेश नाम से तैयार की थी. दुकान ने महामारी के समय ग्राहकों के उत्साह को बढ़ाने के लिए मुफ्त सैंपल भी दिया था.

Happy Holi Messages: व्हाट्सएप और ट्विटर पर अंग्रेजी में करना है Holi विश तो यहां से मिलेगी मदद

Happy Holi 2021: इस बार रंगों के त्योहार पर भेजें ये खास संदेश, अपनों की होली बन जाएगी खास



Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here