Holi 2021 Remedies: होली पर कपड़ों या शरीर से रंग छुड़ाने में आ रही हो समस्या तो अपनाएं ये घरेलू उपाय

0
10
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

देशभर में 29 मार्च को होली का त्योहार मनाया जाएगा. इसको लेकर लोगों में भारी उत्साह देखने को मिल रहा है. रंगों के इस त्योहार के आगमन का लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. वहीं, इस मौके पर लोग रंगों से खेलने का भी मन बना रहे हैं. कई बार होली के बाद कपड़ों या शरीर से रंग आसानी से नहीं हट पाता है. ऐसे में शरीर में खुजली या जलन भी महसूस होने लगती है. लेकिन शरीर या कपड़ों से रंग हटाने के बेहद आसान तरीके भी हैं. आज हम इसके बारे में आपको विस्तार से जानकारी देते हैं.

कपड़ों से रंग हटाना बेहद आसान है. आप घरेलू प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल कर भी कपड़ों से रंग हटा सकते हैं. दाग हटाने के लिए आप अपने कपड़ों पर नेल पेंट रिमूवर यूज कर सकते हैं. यह कपड़े से जिद्दी से जिद्दी दाग हटाने में मदद करता है. साथ ही कपड़े को कोई नुकसान नहीं पहुंचता. इसके अलावा आप टूथपेस्ट या अल्कोहल का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. बिना जेल वाले टूथपेस्ट से रंग आसानी से हट जाता है और कपड़े को नुकसान भी नहीं पहुंचने देता. साथ ही अल्कोहल के इस्तेमाल से रंग आसानी से धुल जाता है.

जानिए शरीर से रंग हटाने के तरीके 

शरीर से रंग हटाने के समय अधिक सावधानी बरतें. कई बार जबरदस्ती रंग हटाने के प्रयास में त्वचा में सूजन भी आ जाता है. ऐसे में आप सरसों के तेल का इस्तेमाल कर सकते हैं. होली खेलने से पहले आप अपने शरीर पर सरसों के तेल से अच्छी तरह मालिश कर लें. सरसों का तेल रंग छुड़ाने में मददगार साबित होता है. इसके अलावा, आप नींबू का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. नींबू शरीर को नुकसान नहीं पहुंचाता और रंग भी शरीर से आसानी से उतर जाता है.

ये भी पढ़ें :-

अंकों का रंगों से है संबंध, होली पर चुनें लकी कलर

चैत्र मास में न करें गुड़ और मिश्री का सेवन, बताया गया है निषेध

Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here